#MNN@24X7 भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य महावीर पोद्दार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि उजियार पुर प्रखंड के विभिन्न पन्चायतो में कल्याणकारी एवं विकास योजनाओं से स्थानीय सान्सद एवं विधायक बेखबर ही नहीं लापरवाह भी है। विधान पार्षद को भी कोई चिंता नहीं है।

उन्होंने कहा कि अगर वे माननीय लोग जनता के प्रति जिम्मेदार होते तो मनरेगा योजनाओ में करोड़ों का लूट और फर्जीबाङा नहीं होता। बी पी आर ओ के भ्रष्ट रवैये के कारण 272 वार्डो में नल का जल योजना का दुर्दशा नहीं होती। खुलेआम आवास योजना में 15-20 हजार रुपये नहीं वसुले जाते। अमीरों को आवास योजना का लाभ एवं गरीब आवास योजना से वन्चित नहीं रहते। प्रखंड और अनुमंडल पर खाद्यान्न माफिया का वर्चस्व कायम है।

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के एक बर्ष बीत जाने के बाद भी किसी भी पन्चायतो में अनुश्रवन समिति का गठन नहीं होना घोर लापरवाही ही नहीं है बल्कि भ्रष्टाचार को जन्म दिया जा रहा है। प्रखंड के किसी भी पन्चायतो में कार्यकारिणी की बैठक नहीं की जा रही है और मनमानी तरीके से योजनाओं को क्रियान्वित किया जा रहा है एवं वार्ड सदस्यों को मुखिया एवं पन्चायत सचिव द्वारा अन्धेरे में रखा जा रहा है।

पदाधिकारियों के मनमानी रवैया के कारण न एसटिमेट के अनुसार कार्य किया जा रहा है और न ही गुणवत्ता पूर्ण। सिर्फ कमिशन की तरफ पदाधिकारी टकटकी लगाये रहते हैं। वार्ड सदस्यों को अर्दली के तरह किया जाता है व्यवहार और नहीं दिया जा रहा है इज्जत और सम्मान।

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा, भ्रष्टाचार, और जनता का हक जनता तक पहुँचाने के लिए चरणबद्ध आन्दोलन करेंगे।