नागरिक मंच ने 18 सितंबर को महाधरना का किया ऐलान।

#MNN@24X7 दरभंगा, एम्स की स्थापना तथा डी.एम.सी.एच के विस्तार के मसले पर दरभंगा नागरिक मंच की डीएमसीएच गेस्ट हाउस में बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता फोरम के कन्वेनर डॉ. अजीत कुमार चौधरी ने की।

बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आगामी 18 सितंबर को दरभंगा सिटीजन फोरम की ओर से कर्पूरी चौक पर आम धरना प्रदर्शन किया जाएगा। हमारे धरना का उद्देश्य है कि एम्स निर्माण में जो भी गतिरोध उत्पन्न हो रहे हैं, उसके प्रतिरोधस्वरूप आवाज बुलंद की जाए। साथ ही हेल्थ केयर को मजबूत करने के लिए आम जनता के बीच जो ऊहापोह की स्थिति है, उसे दूर किया जा सके।

आगे उन्होंने कहा कि डी.एम.सी. एच का विस्तार बहुत स्वागत योग्य कदम है। बिहार सरकार द्वारा 2100 बेड की बढ़ोतरी जन स्वास्थ्य कल्याण की दृष्टि से बहुत सराहनीय कदम है।

वहीं, डॉ. सुशील कुमार ने कहा कि हमारा देश तकनीक के क्षेत्र में इतनी तरक्की कर चुका है फिर भी जमीन की गुणवत्ता के कारण ऐम्स निर्माण रुका रहे, यह अविश्वसनीय है। केंद्र सरकार दृढ़ता दिखाए तो दरभंगा सहित पूरे उत्तर बिहार को लाभान्वित करने वाला एम्स जरूर बन सकेगा।

माले जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि 18 सितंबर के धरना से हम जनता की आवाज सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं। बिहार सरकार ने जमीन दे दी है, केंद्र सरकार बिना राजनीतिक गुणा–भाग के जनता के हित में काम करे।

बैठक में जन संस्कृति मंच के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य प्रो. सुरेंद्र सुमन, डॉ. रामबाबू आर्य, डॉ. एस. के. कर्ण, डॉ. भरत कुमार, डॉ. सूरज कुमार, नंदलाल ठाकुर, कामेश्वर पासवान, मयंक कुमार, रंजीत राम, समीर सहित आम नागरिकों की बड़ी संख्या में उपस्थिति रही।