बिहटा में बालू माफियाओं के बीच गोलीबारी, आधा दर्जन पोकलेन मशीन फूंकी।

#MNN@24X7 पटना, बिहार के पटना में गोलीबारी की घटना सामने आई है. बिहटा में बालू घाट पर दो गुटों में गोलीबारी हुई है. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. बिहटा थानाक्षेत्र के सुरौधा-पथलौटिया- अमनाबाद बालू घाट पर रविवार को अवैध खनन को लेकर जमकर गोलीबारी हुई. दोनों गुटों के द्वारा करीब आधा दर्जन पोकलेन मशीन में आग लगा दी गई है. घटना की सूचना मिलने के बाद पटना एएससपी के निर्देश पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचकर छानबीन कर रही है।

माफियाओं का कब्जा।

गांव के ग्रामीणों का कहना है कि हम लोग इसी जमीन पर खेती कर अपने घर वाले का पालन पोषण किया करते थे, मगर यह जमीन अब माफियाओं के द्वारा कब्जा कर लिया गया है. जमीन काट कर बालू निकाला जा रहा है. विरोध करते हैं तो माफियाओं के द्वारा जान मारने की धमकी दी जाती है. खुलेआम हथियार लेकर बालू काट रहे हैं. इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद दानापुर एएसपी और अन्य कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची है। थानाक्षेत्र के पथलौटिया सुरंधा बालू घाट पर बालू के वर्चस्व को लेकर गोलीबारी की सूचना मिली है. हालांकि अभी तक इस घटना में किसी को गोली लगने की सूचना प्राप्त नहीं हुई है. फिलहाल घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम गांव में कैंप कर रही है. मामले की जांच की जा रही है.”
– राजू कुमार, प्रभारी थानाध्यक्ष, बिहटा।

कई बार हुई है गोलीबारी।

बता दें कि अवैध बालू खनन को लेकर के पटना जिले के बिहटा में लगातार दो गुटों में गोलीबारी होती रहती है. बीते कुछ दिन पहले गोलीबारी में एक किसान की मौत हो गई थी, जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी तब जाकर मामला शांत हो पाया था.