किसान महासभा की जिला परिषद की बैठक शुरू।

शहीदे आजम भगत सिंह की जयंती मनाई गई।

लखीमपुर के किसानों के न्याय के लिए 3 अक्टूबर 2022 को पीएम मोदी का होगा पुतला दहन।

भारत माला परियोजना में किसानों के बाजार मूल्य से दस गुणा मुआवजा दे सरकार – किसान महासभा।

#MNN24X7 दरभंगा, 28 सितंबर। शहीद आजम भगत सिंह की जयंती के अवसर पर अखिल भारतीय किसान महासभा की जिला परिषद की बैठक सीएम लॉ कॉलेज में आयोजित हुआ। बैठक की अध्यक्षता किसान महासभा के जिला उपाध्यक्ष केशरी कुमार यादव व संचालन जिला सचिव धर्मेश यादव ने किया। बैठक में किसान महासभा के विक्रमगंज में 23 -24 सितंबर आयोजित हुए राष्ट्रीय सम्मेलन की रिपोर्टिंग, भारत माला परियोजना में किसानों के जमीन का बाजार मूल्य से काफी कम मुआवजा देने, लखीमपुर के किसानों के न्याय -इंसाफ को ले घोषित राष्ट्रव्यापी प्रतिवाद व 26 नवंबर को किसान आंदोलन के दो साल पूरे होने पर जिला में बड़े किसान रैली को लेकर चर्चा हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए किसान महासभा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य अभिषेक कुमार ने कहा कि भारत माला परियोजना में किसानों के लिए जा रहे जमीन का उचित मुआवजा नहीं मिल रहा हैं। इसमें किसानों का प्रशासन शोषण कर रही हैं। किसानों के लिए जा रहे जमीन का बाजार मूल्य का 10 गुणा मुआवजा देने को ले किसानों को गोलबंद करके किसान महासभा जल्द ही आंदोलन शुरू करेगा। किसानों के जमीन का मुआवजा निर्धारण में भी बड़े पैमाने पर विसंगतियां हैं। सरकार -प्रशासन को किसानों के तमाम आशंकाओं को दूर करना होगा। किसान महासभा 3 अक्टूबर को लखीमपुर के किसानों को गाड़ी चलाकर कुचलने वाले गृह राज मंत्री अजय कुमार मिश्र टैनी की बर्खास्तगी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन शिवधारा में किया जाएगा।

बैठक को शिवन यादव, रामविनोद यादव, केशरी कुमार यादव, गोविंद यादव, दिनेश यादव, कोमलकांत यादव, रंजीत यादव आदि ने भी अपने विचार रखें। इस अवसर पर शहीदे आजम भगत सिंह को जन्मदिन पर उनके सपनों के भारत बनाने व मोदी सरकार द्वारा कंपनी राज में तब्दील करने की साजिश का मजबूती से मुकाबला करने का संकल्प लिया गया।