#MNN@24X7 महोबा, उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में हैरतअंगेज मामला सामने आया है।घर मैं बैठी एक महिला के पैरों में कोबरा सांप लिपट गया।कोबरा सांप तीन घंटे तक फन फैलाए लिपटा रहा।महिला अपने प्राण बचाने के लिए भगवान शिव की अराधना करती रही।बरहाल इस दौरान सांप ने महिला को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।बाद में वन विभाग के लोगों ने महिला की जान बचाई।मामला डहर्रा गांव का है।अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि बीते दिनों राजस्थान के कोटा शहर में भामाशाह मंडी में एक व्यक्ति के तकिए के नीचे किंग कोबरा आराम कर रहा था।जैसे ही व्यक्ति ने तकिया हटाया नीचे से विशालकाय किंग कोबरा सांप बाहर आ गया,जिसे देखकर व्यक्ति बुरी तरह डर गया।किंग कोबरा सांप की लंबाई 5 फीट से भी अधिक थी।तकिए के नीचे से किंग कोबरा के निकलने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।

किंग कोबरा सांप दुकान में घुसकर बिस्तर पर रखे तकिए के नीचे जाकर छिप गया था।जब मजदूर दुकान में सोने पहुंचे तो तकिए के नीचे किंग कोबरा सांप को देखकर उनके होश उड़ गए। मजदूर डर के मारे वहां से भाग गए।

दुकान में काम करने वाले मजदूर ने बताया कि तकिया हटाते ही किंग कोबरा सांप फन फैलाकर खड़ा हो गया। उसे देखकर सांसे फूल गईं और मौके से भाग गए।बाद में वन अधिकारी की मदद से कोबरा को पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया गया।

(सौ स्वराज सवेरा)