#MNN@24X7 दरभंगा अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला समिति, बिहार प्रदेश के दरभंगा शाखा का दिनांक 23-3 2024 को नई कार्यकारिणी समिति के पदभार ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित कर गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई फिर ओम का उच्चारण कर सबो ने राष्ट्रीय प्रार्थना की। तत्पश्चात अध्यक्ष जागृति केडिया ने सभी उपस्थित सदस्यों का स्वागत किया तथा होली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने सभी सदस्यों के प्रति सत्र के दौरान किए गए सहयोग के लिए भूरी भूरी प्रशंसा की तथा आभार व्यक्त किया।

सचिव पूजा केडिया ने 2 साल तक शाखा द्वारा किए गए समाज सेवा एवं अन्य कार्यों की रिपोर्ट पढ़ कर सुनाइ। कोषाध्यक्ष स्वेता मित्तल ने आय-व्यय का ब्यौरा दिया। उक्त अवसर पर नीलम पंसारी, मधु सरावगी , सुलोचना केडिया, चंचल केडिया, प्रीति अग्रवाल, सुनीता अग्रवाल, छवि अग्रवाल, रंजना गुप्ता, ज्योति बोहरा ,नीलू श्राफ एवं किरण बुबना को शाखा के कार्यों में सहयोग हेतु सहयोग सम्मान से नवाजा गया । इसके बाद हमारी पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष ने अपने भाषण में सभी बहनों को आगे भी ऐसे ही मिलकर काम करने की सलाह दी।

तदोपरांत अंचल उपाध्यक्ष किरण बुबना ने अपने संबोधन में सभी सदस्यों के काम की बारी-बारी से सराहना की तथा आगे भी सभी को मिलकर पूरे लगन के साथ काम करने के लिए प्रेरित करते हुए कहां कि आप लोग इतनी उत्साह एवं लगन से काम करें कि हमारी शाखा को भी प्रांत और राष्ट्र में अध्यक्षता करने का सौभाग्य प्राप्त हो। सत्र 24 – 26 के लिए शाखा की बहनों की सर्व सहमति से अध्यक्ष के रूप में श्रीमती नीलम बजाज , सचिव पिंकी गुप्ता एवं कोषाध्यक्ष कविता टिबरेवाल चुनी गई जिसे पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष श्रीमती लता खेतान ने सभी पदाधिकारी को पदभार ग्रहण करवाया। अध्यक्ष जागृति केडिया ने पट्टा पहना कर नीलम बजाज को अध्यक्ष का पदभार सोपा तथा पिंकी गुप्ता को सचिव एवं कविता टिबरेवाल को कोषाध्यक्ष का पट्टा पहनाकर पदभार सोपा गया। अध्यक्ष नीलम बजाज ने 24 – 26 की जिम्मेदारियां लेते हुए सभी बहनों को मिलकर साथ देने का आग्रह करते हुए कहा कि हम सभी बहनों का साथ ही हमारी शाखा की ताकत बनेगी और हम पूरे लगन के साथ काम कर पाएंगे।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद पूरी मस्ती से सभी बहनों ने फूलों की होली खेलते हुए खूब डांस किया और तरह-तरह की व्यंजन, ठंडई, मालपुए ,कांजी बड़ा एवं अन्य का लुफ्त उठाया।