#MNN@24X7 दरभंगा। राजकुमार शुभेश्वर सिंह की 78वीं जयंती समारोह के दूसरे दिन कल महाराजधिराज कामेश्वर सिंह मेमोरियल राज अस्पताल कामेश्वर नगर, दरभंगा में समारोह पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम मे होमियोपैथी की जांच एवं मुफ्त दवाई वितरण शिविर लगाया गया। जहां सैकड़ो की संख्या में लोगों को लाभ प्राप्त हुआ।

इस अवसर पर आईआईटी मुंबई से अवकाश प्राप्त स्पोर्ट्स ऑफिसर शिवनाथ झा ने कहा कि दरभंगा में उस समय कुमार साहब का आगमन हुआ जब दरभंगा राज की व्यवस्था महाराजा के निधन के बाद चरमरा रही थी शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, की स्थिति देनीय होती जा रही थी तब राजकुमार शुभेश्वर सिंह ने राज दरभंगा की बागडोर अपने हाथो मे लेकर सभी क्षेत्रो मे एक रणनीति बनाकर शिक्षा, स्वास्थ्य ,खेलकूद, सांस्कृतिक, राजनीतिक, साहित्यिक, कार्यों का उत्थान के लिए कार्य योजना बनाकर कार्य करना आरंभ मिथिला मे खेल का प्रचार प्रसार उन्ही के समय आरंभ हुआ। कई कॉलेज की स्थापना और मान्यता अभिलेखागार, अभिव्यक्ति की आजादी में आर्यावर्त इंडियन नेशन के नायक के रूप मे उनके योगदान को भुलाया नही जा सकता।

राजपरिवार के जानकार डॉ. संतोष कुमार ने कहा की राजकुमार शुभेश्वर सिंह साइलेंट रूप से लोगों और खेल के प्रति समर्पित रहते थे। यही एक महान इंसान की खासियत होती है। सह सचिव अमरकांत झा ने कहा की राजपरिवार हमेशा से इस परिवार का इतिहास रहा है। समाज के हर वर्ग के लोगो का सहायता की है। असहाय और दिव्यांग लोगो के लिए उनके कई प्रयास है। हमेशा अग्रणी भूमिका मे रहा है। इस प्रकार का स्वास्थ लाभ जैसे कार्यक्रम हमेशा चलता रहेगा।

आशुतोष दत्त ने राज दरभंगा के कुमार कपिलेश्वर सिंह प्रत्येक वर्ष अपने पिताजी एवम् पूर्वजों के जयंती पर शैक्षणिक और मेडिकल कैंप , खेल गतिविधि , एवम कई समाजिक कार्य विगत कई दशक से करते आ रहे है, विगत दिनों मिथिला का प्रतिनिधित्व करते हुआ अयोध्या मे राम लला के प्राण प्रतिष्ठा मे सह परिवार शामिल हुए थे और समस्त मिथिला के लिए गौरव का पल था वो लगातर अपने पूर्वजों की तरह ही इस परंपरा का निर्वहन करते आ रहे है और आगे भी करेंगे।

इस कार्यक्रम में संस्था के सचिव सह राज दरभंगा के मैनेजर आशुतोष दत्त सह सचिव अमरकांत झा, अस्पताल अधीक्षक डॉ एम एम कोले, रमेश झा, शिवनाथ झा, प्रियांशु झा, डॉ प्रशांत सेतु, डॉ एस के पंकज, डॉ सुमित कोले, उत्सव पराशर,जितेंद्र ठाकुर, पी बनर्जी, आशोक मंडल, खुशबु कुमारी, संतोष झा, नितीश दत्त आदि उपस्थित थे।