#MNN@24X7 दरभंगा, धरना-प्रदर्शन कर रहे लोगों के अनुसार मौजा डरहार, अंचल बहादुरपुर, दरभंगा की मीनू देवी पति सूरज नारायण यादव को बासगित पर्चा प्राप्त है और पर्चा वाली जमीन पर उनका पुर्व से घर भी है। घर क्षतिग्रस्त हो जाने पर वह अपने घर की मरम्मति कराना चाहती है और आवश्यकतानुसार निर्माण भी कराना चाहती है। किन्तु उक्त गांव के कुछ दबंग उनके घर को मरम्मती करने नहीं देते हैं। इस सम्बन्ध में अंचलाधिकारी बहादुरपुर, एवं अन्य उच्चाधिकारियों से शिकायत करने पर जिलाधिकारी,दरभंगा के आदेश की बार बार अवहेलना करते हुए। अंचलाधिकारी मीनू देवी को दखल कब्जा दिलाने के बजाय उसे और उसके पति सूरज नारायण यादव को धमकाते हैं तथा जेल में बंद कर देने का भय भी दिखाते हैं।अंचलाधिकारी बहादुरपुर, के ऐसे व्यवहार के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल,दरभंगा के जिलाध्यक्ष उमेश राय के नेतृत्व में दिनांक 1 मार्च 2023 को पोलो मैदान लहेरियासराय, में धरना दिया गया।

इस धरना में शामिल नेता एवं कार्यकर्ता एकमत से मीनू देवी को उसके बासगित पर्चा बाली जमीन दखल कब्जा दिलाने में साजिशकर्ता के बिरूध सख्त कानून कार्रवाई करने की मांग की और निर्णय लिया गया कि जल्द मांग पूरा नहीं होने पर वे निर्णायक आंदोलन चलाने के लिए बाध्य होंगे जिसके लिए प्रशासन स्वयं जबाबदेह होगी।

धरना में शामिल होने वाले नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में वशी अहमद वाशिद, रईश अहमद, कफिल खान, गोपाल लाल देव,ललन पासवान, सुमित्रा देवी, निरज लाल कर्ण, बिस्मिला खान, महेश यादव, अनिल साह, रहमत करीम के अलावा दर्जनों कार्यकर्ता धरना में शामिल हुए।