#MNN@24X7 लखनऊ, उत्तर प्रदेश एटीएस ने 2 जुलाई को राजधानी लखनऊ से संदिग्ध आतंकी सद्दाम शेख को गिरफ्तार किया था।ओसामा बिन लादेन और ज़ाकिर मूसा को अपना आदर्श मानने वाला आतंकी सद्दाम शेख ने यूपी एटीएस की पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है।सद्दाम ने बताया कि फ्रांस और जर्मनी की तरह ट्रक से भीड़भाड़ वाले इलाके में हमला करना चाहता था।सद्दाम के मोबाइल से फ्रांस और जर्मनी में ट्रक से लोगों को रौंदने का कई वीडियो मिला है।यूपी एटीएस सद्दाम को रिमांड में लेकर लगातार पूछताछ कर रही है।

सद्दाम शेख ट्रक से कैसे हमला किया जाए इसके वीडियो रोज देखता था।यूपी एटीएस ने सद्दाम के मोबाइल से फ्रांस और जर्मनी में भीड़भाड़ इलाके में लोगों के रौंदने की घटना का वीडियो रिकवर किया है।गोंडा जिले का रहने वाला सद्दाम शेख बेंगलुरु की कंपनी में ट्रक ड्राइवर है।अपने इसी ट्रक से सद्दाम भीड़भाड़ वाले इलाके में लोगों को रौंदने की प्लान में था।यूपी एटीएस ने बीती 2 जुलाई को सद्दाम को गिरफ्तार किया था।सद्दाम से 14 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड के दौरान पूछताछ की जा रही है।

यूपी एटीएस को इनपुट मिला था कि जम्मू-कश्मीर का एक संदिग्ध उत्तर प्रदेश में रह रहा है और ये आतंकी संगठनों से जुड़ा हुआ है।ये देश विरोधी साजिशों में शामिल है।इस पर उसे एटीएस मुख्यालय लाया गया। यहां उसने सोशल मीडिया पर किए गए रेडिकल पोस्ट की बात स्वीकार की। साथ ही कहा कि वो आतंकी बनना चाहता है। उसने ये भी कहा कि जिहाद की राह पर जाने के लिए वो अपनी बारी का इंतजार कर रहा था।उसका ये कुबूलनामा उसके खौफनाक मंसूबों को दर्शाता है।

सद्दाम शेख के 3 बच्चे हैं।इस मामले में उसकी पत्नी रुबीना और सास ने चौंकाने वाली बात बताई है।रुबीना ने कहा है कि सद्दाम गोंडा का रहने वाला नहीं है।साल 2005 में गुजरात के लालापुरवा का रहने वाला राकेश सद्दाम को लेकर आया था।तब से वो यहीं रह रहा था। गांव में सद्दाम को जमीन दिलाई गई।इसके बाद 2010 में गांव के पूर्व प्रधान के रेशम फार्म में काम करने वाले खान साहब गांव के पूर्व प्रधान कल्लन ने सद्दाम की शादी कराई थी।

रुबीना ने बताया कि सद्दाम का आधार और राशन कार्ड व अन्य पेपर गांव के प्रधान गुड्डू सिंह ने बनवाए। सद्दाम गोंडा में बहुत शांत रहता था और कर्नाटक में रहकर गाड़ी चलाता था।सद्दाम अक्टूबर में गांव आया था। रुबीना का कहना है कि अगर सद्दाम देश के विरोध में काम करता था तो उसे सजा मिले।

(सौ स्वराज सवेरा)