#MNN24X7 जन सुराज पदयात्रा के 126वें दिन की शुरुआत गोपालगंज के गांधी कॉलेज मैदान स्थित पदयात्रा शिविर में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ गोपालगंज से पदयात्रा के लिए निकले। आज जन सुराज पदयात्रा भितभेरवा, कोनहुआ, बसडिला खास, इंदरवा अब्दुल्ला, सेमरा, बिदेसी टोला होते हुए एकदेरवा पंचायत के बरगछिया मैदान में जन सुराज पदयात्रा शिविर में रात्रि विश्राम के लिए पहुंची। प्रशांत किशोर की पदयात्रा का गोपालगंज में आज 21वां दिन है। आज जिले में पदयात्रा का आखरी दिन है, और इस दौरान वे अलग-अलग गांवों में पदयात्रा के माध्यम से जनता के बीच गए। लोगों की समस्याओं को समझ कर उनका संकलन कर उसके समाधान के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करने का वादा किया। प्रशांत किशोर ने दिनभर की पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर 4 आमसभाओं को संबोधित करेंगे और 6 पंचायत के 13 गांवों से गुजरते हुए 19.3 किमी की पदयात्रा की।

पुलवामा और पाकिस्तान के नाम पर वोट दीजिएगा तो आपके गांव में स्कूल कैसे बनेगा: प्रशांत किशोर

जन सुराज पदयात्रा के दौरान गोपालगंज के चैनपट्टी गांव में जनसंवाद करते हुए प्रशांत किशोर ने जनता से कहा कि आप अगर अपने बच्चों की चिंता नहीं कीजिएगा तो दुनिया में कोई आपके बच्चे की चिंता नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि पांच वर्ष जनता बैठकर शिक्षा और रोजगार से जुड़ी समस्याओं पर बातचीत करती है, लेकिन जिस दिन मतदान होता है उस दिन जनता सब भूल जाती है। वोट सिर्फ जाति और धर्म के नाम दिया जाता है, जो जात से बच जाते हैं वह हिंदू, मुसलमान, चाइना-पाकिस्तान और पुलवामा के नाम पर वोट देते हैं। प्रशांत किशोर ने पिछले लोकसभा चुनाव की याद दिलाते हुए कहा कि जिस नेता को चुनाव से पहले तक जनता गाली दे रही होती है, उसी नेता को जनता ने सब भूल कर वोट दे आती है। उन्होंने कहा कि लोगों ने मोदी जी के नाम पर, पाकिस्तान और पुलवामा के नाम पर वोट दिया, जब पुलवामा और पाकिस्तान के नाम पर वोट दीजिएगा तो आपके गांव में स्कूल कैसे बनेगा।

लालू जी को अपने 10वां फेल लड़के को मुख्यमंत्री बनाने की चिंता है, लेकिन आपको अपने बच्चों की कोई चिंता नहीं है: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने गोपालगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए कहां कि आपका लड़का नहीं पढ़ रहा है, आपके घर के लोग बाहर मजदूरी कर रहे हैं। आपके लोग पढ़-लिखकर घर बैठे हुए हैं, और आपको उसकी चिंता ही नहीं है। देखिए लालू जी का लड़का दसवां पास नहीं किया है, तब भी लालू जी को चिंता है कि उनका लड़का मुख्यमंत्री बने, इसमें कोई दिक्कत नहीं है कि लालू जी को अपने लड़के की चिंता है। दिक्कत इस बात से है कि आपका लड़का 10वां पास कर लिया, BA-MA कर लिया और उसको चपरासी की भी नौकरी नहीं मिल रही है, और आपको कोई चिंता ही नहीं है। उन्होंने जनता से कहा कि आप लोग जाति और धर्म के नशे में खोए हुए हैं। अगर चिंता होती तो वोट उसको देते जो आपके लड़कों की पढ़ाई की व्यवस्था करता। प्रशांत किशोर ने जनता से सवाल पूछते हुए कहा कि आप को वोट किस मुद्दे पर देना चाहिए, 5 किलो अनाज पर या बच्चों की पढ़ाई पर?