#MNN@24X7 दरभंगा, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में विश्वविद्यालय संगीत एवं नाट्य विभाग में सोमवार को गुरु रवींद्रनाथ जयंती उत्सव पूर्वक मनाया गया।टैगोर एक महान कवि, लघु कथाकार, उपन्यासकार, नाटककार, निबंधकार, चित्रकार और संगीतकार थे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में माननीय कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह,उपकुलपति प्रो. डॉली सिंहा और विश्वविद्यालय के शिक्षक गण, शिक्षकेत्तर गण एवं छात्र उपस्थित थे।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। स्वागत भाषण विभागाध्यक्ष डॉ. पुष्पम नारायण के द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में गुरुदेव रवींद्र नाथ की विश्व विख्यात रचना गीतांजलि की चर्चा की,और शिक्षा में उनके योगदान को वर्तमान संदर्भ से जोड़ कर उनकी प्रासंगिकता को समझाया।

प्रो डॉली सिंहा ने गुरुदेव की जीवनी की चर्चा करते हुए उनकी दूरदृष्टि और प्रकृति प्रेम की व्याख्या की। संगीत विभाग की छात्राओं ने रवींद्र संगीत की प्रस्तुति दी और नाट्य विभाग के छात्रों के द्वारा गुरुदेव रचित डाकघर कहानी के नाट्य रूपांतरण का मंचन किया गया। नाट्य रूपांतरण एवं निर्देशन ऋषभ कश्यप का था।कार्यक्रम का संचालन ऋषभ और निखिल ने सुचारू रूप से किया।