स्नातकोत्तर संस्कृत विभाग के प्रथम सेमेस्टर, सत्र 2022- 24 के छात्र- छात्राओं की प्रथम आंतरिक परीक्षा 17 एवं 18 जुलाई, 2023 को विभाग में होगी आयोजित।

विश्वविद्यालय- पत्र के आलोक में विभागाध्यक्ष डा घनश्याम की अध्यक्षता में आयोजित विभागीय परिषद् की बैठक में लिया गया उक्त निर्णय।

#MNN@24X7 ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के परीक्षा विभाग के पत्र के आलोक में विश्वविद्यालय संस्कृत विभाग के तृतीय सेमेस्टर, सत्र 2021- 23 की प्रथम आंतरिक परीक्षा आगामी 10, 11 एवं 12 जुलाई को विभाग में आयोजित की जाएगी। वहीं विश्वविद्यालय संस्कृत विभाग में नामांकित प्रथम सेमेस्टर, सत्र 2022- 24 के छात्र- छात्राओं की आन्तरिक परीक्षा विभाग में 17 एवं 18 जुलाई, 2023 को आयोजित की जाएगी।

उक्त आशय का निर्णय संस्कृत विभागाध्यक्ष डा घनश्याम महतो की अध्यक्षता में आयोजित विभागीय परिषद् की बैठक में लिया गया, जिसमें डा आर एन चौरसिया, डा मोना शर्मा, रितु कुमारी, बालकृष्ण कुमार सिंह, मणिपुष्पक घोष, मंजू अकेला तथा सदानंद विश्वास आदि उपस्थित थे।

ज्ञातव्य है कि उक्त तृतीय सेमेस्टर की विश्वविद्यालयीय सैद्धांतिक परीक्षा 10 अगस्त, 2023 से संभावित है। परीक्षा विभाग के पत्र के अनुसार तृतीय सेमेस्टर की आंतरिक परीक्षा के अंक 31 जुलाई, 2023 तक विश्वविद्यालय के पोर्टल पर अपलोड किया जाना अनिवार्य है, क्योंकि किसी भी परिस्थिति में इस परीक्षा के अंक हाथ से लिखे हुए या बिना अपलोड किए हुए टंकित रूप में विश्वविद्यालय में स्वीकार नहीं किया जाएगा।

पी जी संस्कृत विभागाध्यक्ष डा घनश्याम महतो ने बताया कि उक्त परीक्षा दो स्तरों में ली जाएगी, जिनमें कुल 30 अंक निर्धारित हैं। इन परीक्षाओं में सभी छात्र- छात्राओं को भाग लेना अनिवार्य है।