#MNN@24X7 दरभंगा,बिहार राज्य निर्माण मजदूर युनियन ऐकटू के दर्जनो मजदूरों ने निर्माण मजदूर के जिला सचिव राम नारायण पासवान भोला के नेतृत्व में अपने नौ सुत्री मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर, समबोधित करते हुए ऐकटू के जिला प्रभारी उमेश प्रसाद साह ने कहा कि बिहार समेत पूरे देश में श्रमिकों के अधिकार पर हमला किया जा रहा है। मोदी सरकार का चारों श्रम कोड श्रमिकों के सुरक्षा और न्युनतम मजदूरी अधिकार समेत सभी प्रकार के अधिकार छीनकर मालिकों और कॉरपोरेट का गुलाम बनाने बाला दस्तावेज है। निर्माण मजदूर समेत सभी प्रकार के मजदूरों का न्युनतम मजदूरी को खत्म कर उसका आधा “फ्लोर लेवल” लागु किया जा रहा है। जो न्युनतम मजदूरी लुट स्कैम है सरकार द्वारा स्वयं निर्धारित न्युनतम मजदूरी लुट ने लाखों स्कीम वर्कर्स के जीवन को नारकिय बना दिया है कल्याण बोर्ड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और मजदूरों के लाभ में कटौती व भुगतान में देरी कल्याण बोर्ड को समाप्त करने की साजिश है।

सभा को समबोधित करते हुए खेग्रामस के राष्ट्रिय परिषद सदस्य देवेन्द्र कुमार ने कहा समाजिक सुरक्षा के सभी योजनाओं में उलट फेर, कटौती एवं महगाई बेरोजगारी बढ़ाकर मजदूरों की बदहाली बढ़ाई जा रही है। आज के सभा को निर्माण मजदूर युनियन ऐकटू के राम नारायण पासवान, डोमु राम, शौकत, नाजीर, राजेन्द्र दास, मो0 रोजीद, रेखा देवी, फुल कुमारी, मंगल राम आदि मजदूर नेताओं ने संबोधित किया आज विरोध प्रदर्शन में दर्जनों मजदूर सामिल हुआ।