प्रखंड के किसान 24 सितंबर को पहुंचेंगे मोतीपुर, होगा संघर्ष का शंखनाद- ब्रहमदेव प्रसाद सिंह।

बटाईदार किसानों को भी सरकारी सुविधा मिले- मनोज कुमार सिंह।

#MNN@24X7 ताजपुर/समस्तीपुर, 10 सितंबर, केंद्र सरकार के मोदी सरकार के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रखंड के किसान संघर्ष का रूख अख्तियार किया है। रविवार को अखिल भारतीय किसान महासभा से जुड़े किसानों ने फतेहपुर वाला पंचायत के डीह पर बैठक कर किसान महासभा के सदस्यता बनाने, पंचायत स्तर पर संगठन का ढ़ांचा खड़ा करने एवं 24 सितंबर को मोतीपुर बंगली पर किसानों का प्रखंड स्तरीय सम्मेलन करने की घोषणा की।

बैठक की अध्यक्षता किसान नेता मनोज कुमार सिंह ने किया। रतन सिंह, लक्ष्मण सिंह, बिपीन कुमार, त्रृतुराज कुमार, राजदेव प्रसाद सिंह, शंकर महतो, रामकृपाल सिंह आदि ने बैठक में शामिल होकर अपने- अपने विचार व्यक्त किया।

बतौर पर्यवेक्षक अभाकिम के प्रखंड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि ताजपुर में सब्जी मंडी के बगल में सब्जी रखने वाला कोल्ड स्टोरेज बनाने, किसानों का कृषि लोन माफ करने, नि: शुल्क बिजली, पानी, खाद, बीज, कृषि यंत्र देने, फसलों एवं सब्जियों पर एमएसपी लागू करने, नकली खाद, बीज, दवा पर रोक लगाने, दूध का सही कीमत देने, पशु में फैल रहे लम्पी बीमारी का ईलाज़ सरकारी स्तर पर करने, मृत मवेशी का मुआवजा देने आदि मांगों को लेकर संघर्ष जारी है। इसे निर्णायक मोड़ पर ले जाने को 24 सितंबर को मोतीपुर बंगली पर प्रखंड के किसान जुटकर किसान सम्मेलन से आंदोलन का शंखनाद करेंगे।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में किसान नेता मनोज कुमार सिंह ने प्रखंड के तमाम बटाईदार किसानों को भी सरकार द्वारा मुहैया कराये जा रहे तमाम सुविधा देने की मांग की।

उक्त आशय की जानकारी भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने रविवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।