#MNN@24X7 दरभंगा, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के अधीन संचालित स्ववित्तपोषित संस्था दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के पूर्व निदेशक डॉ. सरदार अरविंद सिंह के आकस्मिक निधन पर निदेशक डॉ. हरे कृष्ण सिंह की अध्यक्षता में शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों की ओर से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया ।

इस अवसर पर निदेशक डॉ. सिंह ने बताया कि स्व. सरदार अरविंद सिंह सरल, सहज व मृदु भाषी व्यक्ति थे। उनका व्यक्तित्व व कृतित्व निदेशालय कर्मियों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। डॉ. सिंह ने बताया कि वे एक दक्ष शिक्षक ही नहीं वरन प्रशासनिक पदों पर भी संस्था के लिए अभूतपूर्व कार्य किया है। डॉ. सरदार अरविंद सिंह दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के निदेशक के पद पर 1 नवंबर 2017 से 3 नवंबर 2020 तक रहे। इसके पूर्व उन्होंने बतौर शिक्षक सीएम साइंस कॉलेज में काम किया। इसके साथ ही कई कॉलेजों में प्रधानाचार्य के पद को भी सुशोभित किया। सेवानिवृत होने के बाद स्व. सिंह पारिवारिक जीवन में अधिक समय दे रहे थे । मुंबई में 24 मार्च को उनका निधन हो गया।

वही निदेशालय से जुड़े संस्थान बीएड (नियमित) में मो. मिर्जा रहुल्ला बेग के संयोजकतत्व में तथा गांधी सदन में सुबोध कुमार के नेतृत्व में शांति सभा का आयोजन किया गया । सभी कर्मचारियों ने दिवगंत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।