प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में विभागाध्यक्ष की बैठक।

#MNN@24X7 दरभंगा, अब सी०एम० कॉलेज दरभंगा मैं अध्ययनरत ऐसे छात्र-छात्राएं जिन्होंने नामांकन तो ले लिया है लेकिन वह कॉलेज नहीं आ रहे हैं ऐसे छात्र हेतु आने वाला दिन बहुत कठिन होगा! क्योंकि कॉलेज के शिक्षक एवं कर्मियों ने सामूहिक रूप से यह निर्णय लिया है कि कॉलेज की ऐतिहासिक हैसियत कायम रखने हेतु यह आवश्यक है कि केवल परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आने वाले छात्र-छात्राओं के विरुद्ध सख्त कदम उठाए जाएंगे!

प्रो०मुश्ताक अहमद, प्रधानाचार्य के अध्यक्षता में सभी विभागाध्यक्ष की एक बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि कॉलेज में शैक्षणिक वातावरण को मजबूत करने के लिए यह जरूरी है कि वह से छात्र जो नामांकन लेकर लगातार 10 दिनों तक अनुपस्थित रहते हैं उन्हें नोटिस जारी किया जाए उसके बाद भी क्लास में हाजिर नहीं होते हैं तो 15 दिनों के बाद उनका नाम नामांकन पंजी से खारिज कर दिया जाए! इस समय किसी भी विभाग में शिक्षकों की कमी नहीं है शिक्षक समय पर आते हैं इसलिए छात्र कॉलेज आए और शिक्षकों से मिलकर बेहतर शिक्षा प्राप्त करने का अवसर न खोए उन्होंने कहा कि आज का समय प्रतियोगिता का समय है ऐसे समय में जो छात्र क्लास नहीं करेंगे उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा।

आज की बैठक में शामिल होने वाले विभागाध्यक्षों में प्रो० तनिमा कुमारी (अंग्रेजी), प्रो० अब्बसार आलम (अर्थशास्त्र) प्रो० मयंक श्रीवास्तव (समाजशास्त्र), डा० रागिनी रंजन(मैथिली) डा० एकता श्रीवास्तव (मनोविज्ञान), डा० अनुपम कुमार सिंह(गणित), डा० खालिद अंजुम उस्मानी (उर्दू), डा० दिवाकर कुमार सिंह (इतिहास), प्रो० अखिलेश कुमार राठौर (हिंदी) , डा० दिव्या झा (राजनीति विज्ञान) आदि उपस्थित थे।