छात्र/छात्राओं को निदेशक की शुभकामनायें।

#MNN@24X7 दरभंगा, दरभंगा और आस पास के लोगों के लिए यह एक हर्ष की बात है कि स्थानीय सी०एम० कॉलेज, दरभंगा में निःशुल्क अल्पसंख्यक सी० टेट० कोचिंग परीक्षा 2023 के परिणाम में इस कोचिंग के 98 प्रतिशत छात्र/छात्राओं ने सफलता प्राप्त की है।

ज्ञातव्य हो कि यह निःशुल्क कोचिंग केन्द्र अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, बिहार सरकार, पटना के सौजन्य से चलाया जाता है।जिसकी नोडल एजेन्सी मौलाना मजहरूलहक अरबी व फारसी विश्वविद्यालय, पटना है। इस निःशुल्क कोचिंग के निदेशक प्रो० मुश्ताक अहमद, प्रधानाचार्य सी०एम० कॉलेज, दरभंगा ने इस शानदार परिणाम पर खुशी व्यक्त करते हुए सभी छात्र / छात्राओं के सुनहरे भविष्य की कामना की है।

प्रो० अहमद के अनुसार इस निःशुल्क कोचिंग में बी0एड0 एवं डी०एल०एड० पास छात्रों को पिछले कई वर्षों से सी०टेट0 और एस०टेट० की निःशुल्क कोचिंग कराई जाती है। जाँच परीक्षा के आधार पर 60 छात्रों को निःशुल्क कोचिंग कराई जाती है और उन्हें प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी हेतु किताबें व अन्य पाठ्य सामग्री भी निःशुल्क दी जाती है।

ज्ञातव्य हो कि यह कोचिंग अल्पसंख्यक छात्रों के लिए है लेकिन हर साल इसमें 15 गैर अल्पसंख्यक छात्रों को भी कोचिंग की सहूलत दी जाती है। इस वर्ष सफल छात्रों की संख्या 57 है। इस निःशुल्क कोचिंग का परिणाम 98 प्रतिशत रहा जो हर्ष का विषय है। ज्ञातव्ह हो कि बिहार राज्य में निःशुल्क कोचिंग मुख्य सचिव, आमिर सुब्हानी, की बदौलत सम्भव हो सका है।

प्रो० अहमद ने बिहार सरकार सहित आमिर सुब्हानी का शुक्रिया अदा किया है जिनकी कोशिशों से आज सी०एम० कॉलेज, दरभंगा निःशुल्क कोचिंग केन्द्र के सैकड़ों छात्र / छात्रायें सी०टेट० एवं एस०टेटo पास करके राज्य के विभिन्न स्कूलों में शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं और शिक्षा की ज्योति जला रहे हैं।