28-29-30 नवंबर को देशव्यापी महापड़ाव में करोड़ों किसान- मजदूर शामिल होकर मोदी सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे- धीरेंद्र झा।

28-29 अक्टूबर को सीवान में ऐतिहासिक होगा किसान महासभा का राज्य सम्मेलन- मंजू प्रकाश।

7-8 नवंबर को बेतिया में बड़ी भागीदारी वाला होगा खेग्रामस का राज्य सम्मेलन- जीबछ पासवान।

#MNN@24X7 समस्तीपुर, 11 अक्टूबर, शहर के मालगोदाम चौक स्थित माले जिला कार्यालय में भाकपा माले पोलिट ब्यूरो सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी का० धीरेंद्र झा संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिहार सरकार द्वारा जाति गणना का रिपोर्ट समय पर जारी करने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इससे बिहार की जमीनी सामाजिक स्थिति की अभिव्यक्ति हुई है। सरकार को रिपोर्ट के आलोक में अग्रेतर कारबाई करनी चाहिए और सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक नीतियों के विकास का नया रोडमैप बनाना चाहिए।

का0धीरेंद्र झा ने कहा कि देश की जनता लूट, झूठ को बढ़ावा देने वाली, किसान, रोजगार पर हमला करने वाली भाजपा की सरकार के खिलाफ है। सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का फायदा भाजपा को नहीं मिलेगी। लोकसभा चुनाव में बिहार में भाजपा एक भी सीट नहीं जीत पाएगी। उन्होंने तत्कालीन भाजपा के नगर विकास मंत्री तार किशोर प्रसाद द्वारा नगर निकाय में बेतहाशा टैक्स लगाने की निंदा करते हुए इसके खिलाफ आंदोलन तेज करने की घोषणा की।

उन्होंने आगे कहा कि रोजगार देने में बिहार सरकार का पहल काबिलेतारीफ है। सरकार इसमें और तेजी लाएं। आशा को 1500 रुपये मानदेय बढ़ोतरी की तरह ही रसोईयां एवं आंगनबाड़ी सेविका- सहायिका को भी जीने लायक वेतन देने की वकालत की। उन्होंने 26-27-28 नवंबर को राज्यों की राजधानियों में किसान- मजदूर महापड़ाव में करोड़ों लोगों को शामिल होकर किसान- मजदूर विरोधी मोदी सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में माले केंद्रीय कमिटी सदस्य मंजू प्रकाश, राज्य कमिटी सदस्य बंदना सिंह, किसान महासभा के जिला सचिव ललन कुमार, खेग्रामस के जिला सचिव जीबछ पासवान समेत जिला स्थाई समिति के अमित कुमार, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, फूल बाबू सिंह, अजय कुमार, महावीर पोद्दार, जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार आदि मौजूद थे।