पैक्सो के द्वारा धान खरीदारी में पूर्ण पारदर्शिता बरतने एवं फर्जीबाङा नहीं होगा बर्दाश्त-ललन कुमार

#MNN@24X7 समस्तीपुर, अखिल भारतीय किसान महासभा समस्तीपुर जिला कमिटी के पदाधिकारियों की आवश्यक बैठकआज माल गोदाम चौक स्थित जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष महावीर पोद्दार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक में तय किया गया कि सभी किसानों को स समय सभी प्रकार के रासायनिक खाद उपलब्ध कराने एवं कालाबाजारी रोकने, उत्तम गुणवत्ता वाली बीज की पारदर्शी तरीके से प्रखंड कार्यालय पर वितरण सुनिश्चित करने, सभी किसानों को कॄषि यन्त्र सब्सिडी देकर उपलब्ध कराने, बीज वितरण से पहले उसकी गुणवत्ता की जांच करने, सभी किसानों को 200 यूनिट फ्री बिजली देने, कीट नाशक दवा एवं सिंचाई की व्यवस्था करने, सहित अन्य मान्गो को लेकर 06 नवम्बर 2023 को जिला कॄषि पदाधिकारी का घेराव करने का निर्णय लिया गया है।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला सचिव ललन कुमार ने कहा कि धान की खरीदारी में पूर्ण पारदर्शिता पैक्सो और सहकारिता पदाधिकारी को बरतना होगा। इस धान की खरीदारी में फर्जीबाङा को बर्दाश्त नहीं करेंगे और तीखा आन्दोलन तेज होगा।

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष महावीर पोद्दार ने कहा कि अक्टूबर प्लान्ट की खेती किसानों ने शूरू कर दिया है। मिलावटी खाद एवं नकली बीज बाजारों में माफियाओ के द्वारा बिक्री के लिए भेजा जा रहा है जिसका उच्चस्तरीय जांच हो। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा कॄषि योग्य भूमि पर भी टैक्स लगा कर किसानों का शोषण किया जा रहा है।
बैठक में टिन्कू यादव, राज कुमार पाल कुलकर्णी, अनिल चौधरी, सैयदुल जफर अन्सारी, मिथिलेश कुमार, वीरेन्द्र सिंह मौजूद थे।