#MNN@24X7कुशेश्वरस्थान दिनांक 2 अक्टूबर गांधी जयंती के शुभ अवसर पर दरभंगा जिला के कुशेश्वरस्थान पूर्वी अंचल के भिंडवा गांव ग्राम पंचायत में NOBA जी एसआर और मींस की संयुक्त तत्वावधान में सेनेटरी नैपकिन पैड वेंडिंग मशीन और प्रयोग में आ चुका नैपकिन पैड को जलाने हेतु इंसीनरेटर मशीन का लोकार्पण कुशेश्वरस्थान पूर्वी अंचल के जिला पार्षद श्रीमती पूनम मणि शर्मा के कर कमलों द्वारा किया गया।

उक्त अवसर पर गांव की सम्मानित महिलाएं बहने और कई बुद्धिजीवी उपस्थित थे इस अवसर पर अपने संबोधन में मींस दरभंगा के संस्थापक सचिव पर्यावरणविद श्री जितेंद्र कुमार मिश्रा ने कहा कि महिलाओं की महिलाओं और बहनों की स्वच्छता हेतु सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन उपलब्धता के लिए NOBA GSR को साधुवाद साथ ही,उन्होंने अपने संबोधन में 200 वेंडिंग मशीन जिले के विभिन्न पंचायतों में लगाने की बात कही।

साथ ही ग्राम पंचायत भिंडवा के मुखिया नवल किशोर राय तथा प्रबुद्ध समाज सेवी रामकिशोर शर्मा ने मींस की स्वच्छता अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे महिलाओं में होने वाली विभिन्न बीमारियों की रोकथाम में भरपूर मदद मिलेगी। साथ ही स्वस्थ महिला एक सशक्त समाज के निर्माण में अपना पूर्ण योगदान दे पाएंगी। इस अवसर पर मींस के वरिष्ठ सदस्य श्रवण कुमार झा, राजेंद्र कुमार मिश्र के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण भी उपस्थित थे