विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा विधि सम्मत आई टी एक्ट के तहत कार्रवाई हेतु विश्वविद्यालय थाना में प्राथमिकी दर्ज।

#MNN@24X7 ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रताप सिंह के नाम से फर्जी व्हाट्सएप के द्वारा गूगल- पे से गिफ्ट कार्ड के माध्यम से नाजायज राशि उगाही की कोशिश की गयी। इस संबंध में आज दिनांक 3 अक्टूबर, 2022 को कुलपति महोदय के फोटो का उपयोग करते हुए मोबाइल नंबर 6295 807140 से अज्ञात व्यक्ति द्वारा विश्वविद्यालय के विकास पदाधिकारी प्रो सुरेन्द्र कुमार के मोबाइल नंबर 9430086049 तथा प्रति कुलपति के निजी सहायक प्रणव कुमार तथा कई अन्य लोगों को प्राप्त हुआ है।

ज्ञातव्य है कि उक्त फर्जी नंबर कुलपति महोदय अथवा उनके कार्यालय का नहीं है। इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन ने त्वरित संज्ञान लेते हुए विश्वविद्यालय थाना में विधि सम्मत आई टी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कराया है। प्राथमिकी में बताया गया है कि इस तरह का कुकृत्य पहले भी किया जा चुका है, जिससे विश्वविद्यालय की छवि के साथ- साथ कुलपति महोदय की प्रतिष्ठा भी धूमिल होती है।

कुलसचिव ने विश्वविद्यालय के अधीन कार्यरत एवं अवकाश प्राप्त सभी शिक्षकों- शिक्षकेत्तर कर्मियों, छात्र- छात्राओं के साथ ही आम लोगों से अनुरोध किया है कि इस तरह के अफवाहों तथा साइबर स्केमों से सावधान रहें।