नगरनिकायों के चुनाव पर आरक्षण विरोधी भाजपा ने पर्दे के पीछे से रोक लगाई है-धीरेन्द्र।

गरीब बसाओ आंदोलन तेज किया जाएगा-माले।

रजवाड़ा और कटैया मुसहरी में इंसाफ की हत्या हुई है-बैद्यनाथ यादव।

#MNN@24X7 सिंहवारा, दरभंगा 13 अक्टूबर। भाकपा(माले) दरभंगा जिला कमिटी की दो दिवसीय बैठक आज से बिरदीपुर गांव में भाकपा(माले) जिला सचिव बैद्यनाथ यादव की अद्यक्षता में शुरू हुई। बैठक की शुरुआत मृत पार्टी सदस्य सहित अन्य की श्रधांजलि के साथ शुरू हुई। बैठक में पार्टी पोलित ब्यूरो सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी धीरेंद्र झा शामिल है।

बैठक सम्बोधित करते हुए पार्टी पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा ने कहा कि बिहार में नगरनिकायों के चुनावों की जारी प्रक्रिया पर पर्दे के पीछे स्थगित कराने का बड़ा खेल हुआ है और इसके लिये भाजपा की आरक्षण विरोधी नीतियां जिम्मेवार है।सामाजिक आर्थिक स्थितियों के अध्ययन और विकास योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिये जाति जनगणना जरूरी था जिसे भाजपा की दिल्ली सरकार ने नकारने का काम किया है।

उन्होंने हाइकोर्ट के आदेश पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा है कि बिहार में पिछड़ों-यादव,कोइरी,कुर्मी व अन्यों को कोई आरक्षण नही है,फिर पिछड़ों के आरक्षित सीटों को समाप्त कर चुनाव कराने का निर्देश सही प्रतीत नही होता।अति पिछड़ों को पंचायतों-नगरनिकायों में आरक्षण देकर कई चुनाव राज्य में सम्पन्न हो चुके हैं जिसका आधार मुंगेरी लाल कमीशन है।उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट जाना उचित है लेकिन हाइकोर्ट में भी करेक्शन पेटिशन दायर करना चाहिये।भाकपा माले इस मुद्दे पर लड़ रही है और इसे और निर्णायक बनाएगी!

वही जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि आज भाजपा के इशारे पर कटैया, रजवाड़ा में गरीबो को बिना वैल्पिक व्यवस्था किये हुए उजाड़ा गया हैं। गरीबो के समान को क्षति पहुचाया गया है। आज तक जिला प्रशासन उनके बैकल्पिक व्यवस्था नही किया है। श्री यादव ने कहा कि रजवाड़ा और कटैया मुसहरी में इंसाफ की हत्या हुई है।

बैठक में वरिष्ठ नेता आर के सहनी, अभिषेक कुमार , शनिचरी देवी, नंदलाल ठाकुर, विनोद सिंह, पप्पू पासवान, जंगी यादव, प्रो कल्याण भारती, प्रिंस राज, अबधेश सिंह, धर्मेश यादव, साधना शर्मा, हरि पासवान, संजीव ठाकुर, पप्पू पासवान, उमेश साह, राजेन्द्र दास, भोला पासवान, मयंक कुमार यादव, शिवन यादव, सुरेंद्र पासवान, सहित कई लोग शामिल थे।