रसोईया संघ का बैठक संपन्न, 7 नवंबर को मोतीपुर प्राथमिक विद्यालय पर होगा कार्यकर्ता सम्मेलन।

10 हजार रूपये मानदेय, 12 महिने का मानदेय देने, एमडीएम से एनजीओ को हटाने की मांग।

#MNN@24X7 ताजपुर/समस्तीपुर, 30 अक्टूबर, रसोइया का मानदेय 1650 से तत्काल बढ़ाकर प्रतिमाह 10 हजार करने, 10 महीने की बजाये मानदेय 12 माह करने, एमडीएम से एनजीओ को बाहर करने समेत 13 सूत्री मांगों को लेकर 31अक्टूबर को मुख्यमंत्री के समक्ष बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ(ऐक्टू) समेत तमाम रसोईया संगठनों द्वारा आहुत प्रदर्शन में भागीदारी दिलाकर सफल बनाने के उद्देश्य से सोमवार को देवनारायण साह प्राथमिक विद्यालय चकमोतीपुर में बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ ( एक्टू) का प्रखण्ड स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक की अध्यक्षता गिरजा देवी ने की। बतौर संरक्षण बैठक में भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह उपस्थित रहे। उलिया देवी, ललिता देवी, मनोहरी देवी, सुनीता देवी, नीलम देवी, सुनैना देवी, बसंती देवी, उदय राय, खेग्रामस के प्रभात रंजन गुप्ता, चंदन दास, श्याम दास समेत नगर- प्रखण्ड के अन्य रसोईया ने बैठक में अपने- अपने विचार व्यक्त किया।

राज्य नेतृत्व के सलाह पर समय पर सम्मेलन नहीं कराने, आय-व्यय का ब्योरा नहीं देने, रसोईया के 2014 का बकाया दिलाने एवं नियुक्ति पत्र दिलाने में ठोस पहल नहीं करने, रसोईया के समस्याओं का समाधान नहीं करने, प्रखण्ड का स्वरूप बदल जाने आदि कारणों से सर्वसम्मति से पूरानी प्रखण्ड कमिटी को तत्काल प्रभाव से भंग कर 7 अक्टूबर को कार्यकर्ताओं की बैठक करने एवं नवंबर में बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ (एक्टू) का संयुक्त नगर- प्रखण्ड सम्मेलन कराने का निर्णय लिया गया।

बैठक से लिया गया निर्णय की जानकारी देते हुए रसोईया संघ के संरक्षक सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि 13 सूत्री मांगों को लेकर 31 अक्टूबर को मुख्यमंत्री के समक्ष आहूत प्रदर्शन में ताजपुर से बड़ी संख्या में बस से रसोईया को भाग लेंगी।