रेलवे में सभी खाली पदों पर अविलंब बहाली करो:- आरवाईए।

नॉन एसी स्लीपर और जेनरल बोगियों की संख्या बढ़ाओ, रेलवे स्टेशनों ट्रेनें, प्लेटफॉर्म, आदि बेचना बंद करो:- रौशन कुमार।

भारतीय रेलवे कम किए गए जनसुविधा को पुन: बहाल करो:-आसिफ होदा

#MNN@24X7 समस्तीपुर 10 जुलाई, आज इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) द्वारा देशव्यापी प्रदर्शन के आह्वान पर झंडा-बैनर तले शहर के माल-गोदाम चौक से प्रदर्शन कर, भारतीय रेल से जनता की बेदखली नहीं चलेगा, नॉन एसी स्लीपर और जेनरल बोगियों की संख्या बढ़ाओ, रेलवे स्टेशनों, ट्रेनें, प्लेटफॉर्म, आदि बेचना बंद करो, रेलवे के सभी खाली पदों को अविलंब बहाली करो नारे के साथ विभिन्न मार्ग होते हुए समस्तीपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक सभा में तब्दील हो गया। सभा की अध्यक्षता आरवाईए जिला अध्यक्ष आसिफ होदा व संचालन आरवाईए जिला सचिव रौशन कुमार ने किया। सभा के उपरांत रेलवे पदाधिकारी के बुलावे पर आरवाईए जिला सचिव रौशन के नेतृत्व में आरवाईए जिला अध्यक्ष आसिफ होला व लोकेश राज रेलवे स्टेशन मास्टर व रेलवे पुलिस पदाधिकारी को मांग-पत्र सौंप कर रेलमंत्री को भेजने क बात कहा गया।

सभा को संबोधित करते हुए आरवाईए के प्रदेश उपाध्यक्ष रंजीत कुमार राम ने कहा की मोदी सरकार ने कहा था हवाई चप्पल पहने वालो को हवाई जहाज में बैठाऊंगा। लेकिन आज ट्रेन में भी गरीबों को बैठनी की स्थिति नही है। जेनरल और स्लीपर को खत्म किया जा रहा है। रेलवे में लाखो पद खाली होने के कारण रेल का रोज एक्सीडेंट हो रहा है खाली पद पर तत्काल बहाली करना होगा।

आरवाईए जिला सचिव रौशन कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार रेलवे का निजीकरण करना बंद करें, रेलवे स्टेशन, ट्रेनें, प्लेटफार्म के निजीकरण के फैसले को वापस लिया जाए, भारतीय रेल में कम किए गए जन सुविधाओं को पुन: बहाल किया जाए। वरिष्ठ-नागरिकों तथा शारीरिक रूप से आसक्त नागरिकों को टिकट में छूट पुन: बहाल करें, सवारी रेल गाड़ियों के किराए को कम करें ,बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर विद्यार्थी और बीमार लोग इलाज के सिलसिले में सबसे अधिक रेलवे का इस्तेमाल करते हैं सरकार लगातार रेलवे के टिकट को महंगा और जनरल और नॉन एसी स्लीपर डिब्बों को कम कर रही है जिसकी वजह से प्रवासी मजदूर विद्यार्थियों व बीमार लोग भेड़ बकरियों की तरह शौचालय तक में खड़े होकर सफर करने के लिए मजबूर हैं। यह न सिर्फ अमानवीय है बल्कि संविधान प्रदत्त मानवीय गरिमा के साथ जीने के अधिकार का भी उल्लंघन है। इसलिए हम सरकार से मांग करते हैं कि वह जनरल डिब्बों की संख्या को बढ़ाएं, लंबी दूरी के सभी सवारियों को न्यूनतम सीट की गारंटी किया जाए।

आरवाईए जिला अध्यक्ष आसिफ होदा ने कहा कि रेलवे में बढ़ रही दुर्घटनाएं रेलवे के सफर को मौत का सफर बना रही है, सुरक्षा मानकों को बहाल किया जाए स्टाफ की कमी ओवर तथा ओवर वर्क लोड भी रेलवे दुर्घटनाओं का बड़ा कारण है। इसलिए रिक्त पड़े सभी पदों पर अभिलंब बहाली की जाए।

मौके पर प्रदर्शन में आरवाईए राज्य उपाध्यक्ष रंजीत राम, जिला कार्यालय सचिव राहुल राय, जिला कमिटी सदस्य जसविंदर राम, रंजीत राय, नवीन कुमार, मनीष कुमार, मुकेश गुप्ता, लक्ष्मण कुमार, मनीष यादव, राजकुमार, आइसा जिला अध्यक्ष लोकेश राज, उपाध्यक्ष दीपक यदुवंशी, गोलू कुमार, अनिल कुमार, केदार कुमार, आरवाईए जिला प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद सिंह आदि दर्जनों नौजवान उपस्थित थे।