दरभंगा। मिथिला स्टूडेंट यूनियन के नगर अध्यक्ष अर्जुन कुमार दास व सुमित कुमार के नेतृत्व में रविवार को लक्ष्मीसागर बैंकर्स कॉलोनी में बैठक कर नाला और सड़क निर्माण के लिए आंदोलन करने का निर्णय लिया गया हैं।

इस बाबत एमएसयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमन सक्सेना ने कहा हमलोगो के आंदोलन के फलस्वरूप बैंकर्स कॉलोनी में मुख्य सड़क का निर्माण करवा दिया गया। लेकिन सोनी किराना जेनरल स्टोर्स से लेकर सुरेश झा इंजीनियर के घर तक नाले और सड़क का निर्माण अब तक नहीं किया गया है। जिसके कारण रोजाना लोग दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं बच्चे महिला बुजुर्ग को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस सड़क पर सालो भर पानी लगा रहता हैं स्थानीय लोग जिलाधिकारी से लेकर कलेक्टर तक और तमाम छोटे बड़े प्रतिनिधि तक गुहार लगाकर थक चुके हैं। लेकिन पिछले 15 सालो से सड़क और नाला का निर्माण नहीं हो सका है। थक हार कर अब स्थानीय लोगो ने क्रांति और संघर्ष के रास्ते को अपनाने का निर्णय कर लिया है।

मिथिला स्टूडेंट यूनियन के साथ मिलकर अब क्रांति की शुरुवात की जाएगी। जिसके लिए प्रशासन को 20 दिन का समय दिया गया है। कहा अगर 26 अगस्त तक सड़क और नाले का निर्माण नहीं किया जाता है। तो 27 अगस्त को सदर ब्लॉक पर एमएसयू के अगुवाई में जोरदार आंदोलन शुरू किया जाएगा। हमारी मांग हैं की तत्काल जलजमाव से मुक्ति के लिए सड़क और नाले का निर्माण किया जाए। साथ ही इसका स्थायी निदान के लिए पलटूआ पोखर तक नाले का निर्माण किया जाये।

अगर मांगो पर सकारात्मक पहल नहीं होता है। और मांग पूरा नहीं होता हैं तो आगे और भी उग्र आंदोलन किया जाएगा। बताते चले की कुछ दिन पूर्व ही बैंकर्स कॉलोनी के मुख्य सड़क का निर्माण एमएसयू के आंदोलन के बाद सफल हुआ है। अब इस सड़क के निर्माण का भी जिम्मा एमएसयू ने उठा लिया है। कहा जब तक कार्य पूरा नहीं हो जाएगा हमलोग अपना आंदोलन जारी रखेंगे

इस बैठक में स्थानीय अरुण कुमार चौधरी, अजित सिंह नित्यानंद, कामेश्वर झा, दिनेश चंद्र ठाकुर, सुमित कुमार, अमित कुमार, सुरेश झा समेत कई अन्य लोग उपस्थित रहे। सबों ने एक स्वर में कहा अब मुखिया जिला परिषद विधायक सांसद के भरोसे नहीं। हमलोग खुद लोकतान्त्रिक पद्द्ति से एमएसयू के साथ मिलकर अपना आंदोलन कर अपने सड़क और नाले का निर्माण अब खुद से करवाने का काम करेंगे। जिसके लिए स्थानीय लोगो ने एमएसयू का आभार भी व्यक्त किया है।