उजियार पुर दिनांक:–09 अगस्त,

भाकपा माले उजियार पुर प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार के नेतृत्व में माले कार्यकर्ता,पन्सस सन्तोष राय, विपिन पासवान एवं ग्रामीणों ने सन्युक्त रूप से आवास योजना में घूसखोरी एवं ठगी की जांच की।

जाँच टीम ने पाया कि व्यापक पैमाने पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मिले आवास योजना में हजारों रूपये की धोखाधड़ी कर वार्ड नंबर 09 के सदस्य ममता महतो के पति महेश महतो के द्वारा कमीशनखोरी ठगा गया है। आवास योजना के लाभार्थी ज्योति कुमारी पति दीपक पासवान से 4000 रूपये महेश महतो ने लिया और 6000/-और मांगा जा रहा है। चन्दा देवी पति नवीन पासवान से 5000/-रुपये महेश महतो ने 5000रूपये और मांगा जा रहा है। हसीना खातून पति मो महबूब से 5000रूपये महेश महतो ने लिया और 5000 रूपये और महेश महतो मांग रहा है। दुलरिया देवी पति राजेंद्र पासवान से 6000 रूपये महेश महतो ने लिया 4000 रूपये और महेश महतो मांग रहा है। हुस्नतारा पति मो मुमताज से महेश महतो ने 10000 रूपये लिया एवं 10000 रूपये और महेश महतो मांग रहा है चुकि इनका दो किस्त की राशि आ चुका है। सुनीता देवी पति चलितर पासवान से 4000 रूपये महेश महतो ने लिया और 6000 रूपये और महेश महतो मांग रहा है। इसके आलावे घर दिलाने के नाम पर काजल कुमारी पति धर्मेन्द्र कुमार पासवान से 1500 रूपये, रिन्का कुमारी पति प्रमोद पासवान से 3000 रूपये महेश महतो ने लिया और हजारों रूपये की मांग की जा रही है।

जाँच टीम ने जिला समाहर्ता महोदय समस्तीपुर से मांग किया है कि पूरे पन्चायत में आवास योजना में वार्ड सदस्यों के द्वारा ठगने और आम जनताके साथ धोखाधड़ी करने की जांच कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई करे। कार्रवाई नहीं होने के कारण खुलेआम लाभार्थियों को धमकी दिया जा रहा है।

प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार ने कहा कि भ्रष्टाचार और धोखा दे कर ठगी करने के खिलाफ जोरदार जनसन्घर्ष किया जायेगा। जांच टीम में प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार, विपिन पासवान, पन्सस सन्तोष राय, राम कुमार पासवान, वार्ड सदस्य पति योगी राय थे।