#MNN@24X7 दरभंगा, आज दिनांक 28 फ़रवरी 2023 को गणेश दत्त महाविद्यालय, बेगूसराय के राजनीति विज्ञान विभाग में कार्यरत सहायक प्राचार्य डॉ मनोज कुमार को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, के स्नातकोत्तर राजनीति विज्ञान विभाग दरभंगा में स्थानांतरण होने पर सम्मान- सह विदाई समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम को प्रारंभ करते हुए राजनीति विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ देव नीति प्रसाद सिन्हा ने डॉ कुमार के व्यक्तिगत गुणों एवं अनुभवों की रूपरेखा रखते हुए, उज्जवल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम में उपस्थित गणेश दत्त महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो (डॉ) राम अवधेश कुमार ने कहा कि डॉ मनोज का यह स्थानांतरण उनके शैक्षिक जीवन को और ऊंचाई तक पहुँचाने में मदद मिलेगी डॉ मनोज अध्ययन अध्यापन में विशेष रुचि रखते है अब तक उनके दर्जनों शोध लेख प्रकाशित हुए है उनके जाने से महाविद्यालय को खालीपन महसूस होगा डॉ मनोज की बेबाकी टिप्पणी,कर्तव्यनिष्ठता,ईमानदारी और वाकपटुता हमेशा कॉलेज याद रखेगा। प्रो कमलेश कुमार ने कहा कि डॉ मनोज विद्रोही स्वभाव के है और वे हमेशा अन्याय के विरुद्ध आवाज बुलंद करते रहे है अब यह आवाज हम लोगो को नहीं सुनाई पड़ेंगी।

गणेश दत्त महाविद्यालय शिक्षक संघ के सचिव डॉ उपेंद्र कुमार ने कहा कि इससे विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं बेगूसराय के आमजन में हर्ष का माहौल है और इनसे ढेरों उम्मीदें भी हैं। शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो अंजनी कुमार ने कहा की डॉ मनोज जी की सहजता,सरलता और लोगों को जोड़ने की कला को हमेशा याद किया जाता रहेगा । ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के पूर्व सीनेटर प्रोफेसर लाल बहादुर सिंह ने कहा डॉ मनोज विश्वविद्यालय के लिए उपयोगी सिद्ध होंगे। प्रो(डॉ) चंद्र भूषण प्रसाद सिन्हा ने मनोज के उज्जवल भविष्य की मंगलकामना की। प्रो दिनेश ने कहा की डॉ मनोज अपने शैक्षिक जीवन में सर्वोच्च पद तक पहुँचे ऐसी कामना की और उनके साथ बिताए समय पर प्रकाश डाला ।

बताते चले कि डॉ मनोज कुमार इस समय ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में उप- परीक्षा नियंत्रक द्वितीय के पद पर कार्यरत है । इस मौके पर डॉ उत्तम कुमार,प्रो अनिल कुमार, डॉ अजीत कुमार, प्रो नवीन कुमार, डॉ राकेश रौशन, डॉ जितेंद्र कुमार, प्रो प्रेम विजय,डॉ कृष्ण कुमार, डॉ अभिषेक कुमार, सात्विक, नितीश, प्रशांत, रिशु अरविंद, पल्लवी, रिमझिम, निवेदिता, अर्चना इत्यादि के साथ अनेक शिक्षक,कर्मचारी और विद्यार्थी भी मौजूद थे।