#MNN@24X7 दरभंगा, राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर कल माउंट समर कन्वेंट स्कूल में बच्चों के बीच उनके स्वास्थ्य का ख्याल करते हुए, अल्बेंडाजोल गोली खिलाई गई। इस कार्यक्रम का उद्घाटन जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अमरेंद्र मिश्रा सिविल सर्जन डॉक्टर सत्येंद्र कुमार झा यूनिसेफ के एसएमसी शशिकांत सिंह, ओंकार चंद एवं विद्यालय के निदेशक राघवेंद्र कुमार संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर् कार्यक्रम का आगाज किया गया, मंच संचालन रमेंद्र कुमार झा ने किया।

सर्वप्रथम विद्यालय के निदेशक राघवेंद्र कुमार ने स्वास्थ्य विभाग से आए प्रतिरक्षण पदाधिकारी अमरेंद्र मिश्रा एवं अन्य पदाधिकारी का भव्य स्वागत पाग, दोपटा एबं पुष्प गुच्छ से किया गया। विद्यालय के निदेशक राघवेंद्र कुमार ने बताया कि अल्बेंडाजोल बहुत ही सुरक्षित दवा है। जो सभी उम्र के बच्चो एवं लोगों को दो बार साल् मे खानी चाहिए जिससे कि बच्चों का स्वास्थ्य सही रहता है और पढ़ाई में मन लगता है।

डॉ अमरेंद्र मिश्रा ने बताया की यह दवा बिल्कुल सेफ है जो सभी तरह के बच्चों को दिया जा सकता है। इससे किसी भी तरह का इसका साइड इफेक्ट, बच्चों के ऊपर नहीं होता है। इसलिए यह सभी वर्गों के लोगों के लिए बहुत ही लाभकारी है। इससे पठन-पाठन कि तरफ बच्चों का ध्यान लगता है।

जो बच्चे आज छुट गये है वो, उप राउंड २०तरिख् को होगा जिसमें सभी भाग ले सकते हैं। धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के उपप्राचार्य नितीश कुमार ने किया।