#MNN@24X7 दरभंगा 21 जून, बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर दरभंगा के व्यवहार न्यायालय प्रांगण में जिला विधिक सेवा प्राधिकार दरभंगा की ओर से आयोजित योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया बुधवार की सुबह आयोजित योग कार्यक्रम में अच्छी संख्या में लोगों की भागीदारी देखी गई। मालूम रहे कि कल ही के दिन 21 जून वर्ष 2014 में भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की घोषणा की गई थी और अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का 9 वां वर्षा है,और यह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के अवसर पर देश विदेश से लेकर दरभंगा में योग कार्यक्रम का हुआ आयोजन।

इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दरभंगा विनोद कुमार तिवारी, एडीजी वन उदय बंत एडीजी टू सत्य भूषण आर्य जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राम झा, बार एसोसिएशन दरभंगा के सचिव कृष्ण कुमार मिश्र अन्य कई न्यायिक पदाधिकारियों के साथ साथ अच्छी संख्या में लोगों ने योगाभ्यास किया।

इस अवसर पर संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत कि गई। इस कार्यक्रम में योग टीचर राहुल उपाध्याय ने तारा आसन, चक्रासन, वृक्षासन, दंडासन, मकरासन, चक्रासन, सहित सभी तरह के योग का अभ्यास करवाया।

इस अवसर पर जिला जज विनोद कुमार तिवारी ने कहा योग का अर्थ है जोड़ना हमारे सनातन परंपरा के अनुसार योग के द्वारा तन मन को परमात्मा से जोड़ा जाता है। इसी प्रक्रिया को योग कहते है। जो आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा है।और सभी लोगों को योग अवश्य करना चाहिए इससे तन-मन स्वस्थ रहता है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव श्री राम झा ने कहा नालसा एवं बालसा के मार्गदर्शन में आज योगाभ्यास का कार्यक्रम रखा गया है जिसमें सभी पदाधिकारी के साथ सभी कर्मचारी ने बढ़-चढ़कर भागीदारी लिया और सभी ने योगा अभ्यास किया। योग करने से तन मन निरोग रहता है इसलिए योग अवश्य करना चाहिए।

मौके पर पैनल अधिवक्ता संजीव कुमार झा विष्णुकांत चौधरी, रंजीत कुमार, नीलांबर कुमार, राजीव मिश्रा सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।