#MNN@24X7 लौकही, प्रखंड स्तर पर सामाजिक और आर्थिक विकास को गति देने के उद्देश्य से प्रखंड लौकही पंचायत के राजकीय मध्य विद्यालय झहुरी में ग्राम पंचायत प्रोग्राम फेसिलिटेशन टीम (GPPFT) की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक की अध्यक्षता मुखिया मोहम्मद इरफान ने की, जिसमें प्रखंड के विभिन्न विभागों के सहयोग से पंचायत के विकास पर चर्चा की गई।

बैठक में स्वास्थ्य, समाज कल्याण, शिक्षा, पंचायती राज एवं अन्य विभागों के सदस्यों ने भाग लिया। इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रमुख विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई, जैसे कि कन्या उत्थान योजना, टीबी मुक्त पंचायत, मॉडल पंचायत, संस्थागत प्रसव, टीकाकरण, परिवार नियोजन, आदि। पंचायत को आगे कैसे बढ़ाया जाए, इस पर भी गहन विचार-विमर्श हुआ और विभिन्न विभागों के कार्यों की आपसी समझ बढ़ाने पर बल दिया गया।

इस बैठक में पंचायत को मॉडल रूप में विकसित करने और स्थानीय समस्याओं का समाधान निकालने की दिशा में भी चर्चा की गई। बैठक में मुखिया मोहम्मद इरफान, स्कूल के प्रधानाध्यापक पवन कुमार मांझी, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक प्रदीप कुमार, वार्ड पंचायत झहुरी की आंगनवाड़ी सेविकाएं, आशा, आशा फेसिलिटेटर, वार्ड सदस्य मोहम्मद मोक्तार, प्रवीण कुमार, पिरामल स्वास्थ्य से प्रोग्राम लीडर पंकज कुमार एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

प्रखंड के विकास में सहयोग करने के इस नए कदम को एक महत्वपूर्ण बैठक के रूप में देखा जा रहा है।