हरिहरपुर टूर्नामेंट का फाइनल आज।

पूजा अर्चना एवम् प्रतियोगिता में हर संभव सहायता देने को तैयार ..कपिलेश्वर

#MNN@24X7 दरभंगा। राजा बहादुर विशेश्वर सिंह फुटबॉल क्लब, रामबाग, दरभंगा एवम् बैरिया स्पोर्टिग फुटबॉल क्लब, मुजफ्फरपुर के बीच फाइनल मुकाबला आज । प्रतियोगिता के सचिव अभिषेक कुमार झा ने बताया कि प्रतियोगिता कमिटी ने यह निर्णय लिया की दुर्गा पूजा फुटबॉल प्रतियोगिता के मुख्यअतिथि दरभंगा राज परिवार के युवराज कुमार कपिलेश्वर सिंह होंगे यह इस टूर्नामेंट के लिए गौरव की बात होगी साथ ही साथ खिलाड़ियों का मनोबल भी काफी ऊंचा होगा क्युकी दरभंगा में फुटबॉल का आरंभ इनके दादा राजा बहादुर विशेश्वर सिंह की ही देन है जो एक खिलाड़ी ही नही बल्कि भारतीय फुटबॉल संघ के पहले सचिव भी थे । टूर्नामेंट के संस्थापक अध्यक्ष गंगा प्रसाद झा ने कहा की मिथिलांचल में विकास राजपरिवार की देन है खास करके दुर्गापूजा, गणेश पूजा, चौठ चांद आदि इस परिवार के द्वारा ही आरंभ किया है खेल में अभूतपूर्व योगदान इसी परिवार की देन है।

हरिहरपुर के पूर्व मुखिया जितेंद्र कुमार झा ने कहा अतिथि हेतु आमंत्रण युवराज ने सहर्ष स्वीकार कर लिया यह उनका बड़प्पन है की उन्होंने कहा की अगर मेरी टीम वहां भाग नहीं भी लेती तो मैं आपको निराश नहीं करता। प्रतियोगिता के विषय में युवराज कुमार कपिलेश्वर सिंह ने कहा की जहां तक मुझे खबर है कि 1981 से आरंभ यह फुटबॉल प्रतियोगिता मिथिलांचल की पहचान बन गया है, जहां बंगाल, नेपाल, पटना, मुजफ्फरपुर बेगूसराय, पूर्णिया, कटिहार आदि बिहार के कई क्षेत्रों से खिलाड़ी यहां अपनी प्रतिभा दिखाते है। आज के समय में जहां फुटबॉल इस क्षेत्र से विलुप्त होता जा रहा है वही हरिहरपुर के जागरूक खिलाड़ी इसे बचाने की मुहिम में लगे हुए है मेरी भावना एवम् संवेदनाएं उनके साथ है ।

राजा बहादुर विश्वेश्वर सिंह फुटबॉल क्लब के अध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा की हमारी टीम इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची है यह हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है क्युकी विगत एक वर्ष में ही कुमार कपिलेश्वर सिंह के मार्गदर्शन यह टीम पूरे बिहार में अपनी अलग पहचान बना ली है जहां इस टीम के कोच अमन सिंह जो मुंबई आई. आई. टी. में अपनी सेवा दे चुके है वही राष्ट्रीय खेल संस्थान, पटियाला से दक्ष है वही टीम मैनेजर संकेत झा जो अपने समय के बेहतर गोलकीपर रहे है । राजा बहादुर विशेश्वर सिंह फुटबॉल क्लब ने पूर्णिया एवम् पठान केवई को पराजित कर फाइनल में अपनी पहचान बनाई वही मुजफ्फरपुर की टीम ने बंगाल और दरभंगा को हराकर फाइनल में अपना स्थान बनाया।