#MNN@24X7 वाराणसी। मादक पदार्थों की तस्करी का पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है।पुलिस ने अवैध गांजे की बड़ी खेप के साथ तीन तस्करों को पकड़ा है।इस खुलासे में बिहार और बनारस का गांजा कनेक्शन सामने आया है।पुलिस गिरफ्तार तीनों तस्करों से इस अवैध कारोबार को लेकर पूछताछ में जुटी हुई है।

बता दें कि पिछले कई महीनों से वाराणसी पुलिस मादक पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने के लिए बड़ा अभियान चला रही है।इसी क्रम में रोहनिया,कैंट और लोहता थाना क्षेत्र में नशे के बड़े़ अवैध कारोबार की पुलिस को सूचना मिली।सूचना के बाद तीनों थाने की पुलिस और एसीपी विदूष सक्सेना और एसीपी कैंट अतुल अंजान के नेतृत्व में टीम गठित की गई।टीम ने इस अवैध कारोबार तक पहुंचने के लिए जाल बिछाया।ऐसे में मुखबिर ने टीम को सूचना दी कि लोहता थाना क्षेत्र के कोइरान इलाके में एक मकान में नशे का अवैध कारोबार चल रहा है और वर्तमान में वहां बड़ी खेप में गांजा आया है।

सूचना मिलते ही गठित टीम ने कोइरान में स्थित उस मकान पर पहुंची जहां यह कारोबार फलफूल रहा था।छापेमारी में पुलिस को 114 किलो 500 ग्राम गांजा मिला और मकान मालिक समेत तीन तस्कर सौदागरों को गिरफ्तार किया।पूछताछ में सभी ने पुलिस को बताया कि गांजा बिहार से लेकर बनारस में अवैध तरीके से बेचा जाता था।

(सौ स्वराज सवेरा)