#MNN@24X7 दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की ओर से जारी अधिसूचना के आलोक में आज सोमवार को प्रोफेसर हरे कृष्ण सिंह ने दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के निदेशक का पदभार ग्रहण किया।

निवर्तमान निदेशक एके मेहता ने उन्हें पदभार सौपा। इस मौके पर निदेशालय के शिक्षाकर्मियो के साथ-साथ वाणिज्य विभाग के रीडर डा. दिवाकर झा, महाविद्यालय निरीक्षक डा अरूण कुमार सिंह, स्नातकोत्तर मैथिली विभागाध्यक्ष प्रोफेसर रमेश झा, डा अंजीत कुमार चौधरी, शंकर सिंह समेत कई शिक्षाविद उपस्थित थे।

आज दिन भर फूल, माला, पाग-चादर व बधाई देने वालो का तांता लगा रहा। सनद् रहे कि इससे पूर्व प्रोफेसर सिंह ने विश्वविद्यालय मे पेन्शन पदाधिकारी, वाणिज्य संकायाध्यक्ष, वाणिज्य विभागाध्यक्ष के साथ-साथ प्रबंधन कार्यक्रम के निदेशक के दायित्व का निर्वहन कर चूके है। वे परीक्षा विभाग के कार्यो के अनुवीक्षण के अनुभवी भी रहे हैं।

मालूम हो कि वे पूर्वी चम्पारण जिला के निवासी हैं। प्रोफेसर सिंह ने एमएलएसएम कालेज से व्याख्याता के पद से अपनी सेवा की शुरुआत की। उन्होंने स्वतंत्र लेखन, पत्रकारिता और भारतीय जनता पार्टी की राजनीति के साथ-साथ आरएसएस के विभिन्न अनुशांगिक संगठनो मे भी काम किया है।