#MNN@24X7 दरभंगा, 05 अप्रैल, विद्यार्थियों के साथ शिक्षकों एवं कर्मचारियों की ससमय उपस्थिति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो संजय कुमार चौधरी ने शुक्रवार को शहर के तीन प्रीमियर कालेजों का अलग-अलग समय पर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आधारभूत संरचना के अलावा उपस्थिति पंजी और कैशबुक आदि की जांच की।परिसर में साफ सफाई का निरीक्षण कर कहीं आवश्यक निर्देश दिए तो कहीं बेहतर व्यवस्था देख प्रधानाचार्य की सराहना की। कुलपति प्रोफेसर चौधरी सबसे पहले एपीजे अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान पहुंचे। उन्होंने शिक्षकों के साथ कर्मचारियों की उपस्थिति पंजी देखी। शिक्षकों से शिक्षण सम्बंधित जानकारी प्राप्त की छात्राओं से भी उन्होंने बातचीत की।

परिसर की स्थिति से अवगत हुए। निदेशक प्रो प्रेम मोहन मिश्रा से संस्थान क की आवश्यकताओं की जानकारी लेकर निर्देश दिय कि सलाहकार परिषद की बैठक आयोजित करे। प्रयास करें कि उसके माध्यम से समस्याओं का समाधान हो जाए। इसके इसके बाद कुलपति सीएम साइंस कालेज गए। शिक्षक , कर्मचारी उपस्थिति पंजी के अलावा कालेज में उपलब्ध आधारभूत संरचना का निरीक्षण किया। कुलपति कालेज में चल रही परीक्षा को लेकर सहज नहीं थे।

उन्होंने परीक्षा नियंत्रक को परीक्षार्थियों के सीटिंग प्लान को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। कुलपति ने कक्षाओं के भीतर जाकर स्थिति की जानकारी प्राप्त की।परिसर में साफ सफाई के अलावा इसके रखरखाव का भी गहन अवलोकन किया।अत में कुलपति सीएम कालेज औचक निरीक्षण में पहुंचे। शिक्षकों के साथ कर्मचारियों की उपस्थिति से अवगत होने के अलावा आधारभूत संरचना पर उनका विशेष ध्यान था। कालेज परिसर की साफ सफाई के अतिरिक्त रखरखाव और परिसर की हरियाली को देख उन्होंने कालेज की बेहतर प्रबंधन व्यवस्था की उन्होंने सराहना की।