#MNN@24X7 दरभंगा, 05 अप्रैल, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय  के कुलपति प्रो संजय  कुमार चौधरी ने कहा है  कि पेंशन  से जुड़ी  समस्याओं  का  विश्वविद्यालय  त्वरित  निदान करने का  प्रयास  कर रहा है ।इसको ले कर उन्होंने  शुक्रवार को पेशन पदाधिकारी को कई निर्देश दिए  हैं। प्रो अमरेश शाण्डिल्य के नेतृत्व में पेशनधारी शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल  के साथ बैठक में  सेवानिवृत्त शिक्षकों ने बजटीय मामलों और पूर्व और बाद में  मिलने वाले पेंशन लाभों के बारे में चिंता जताई। कुलपति ने बजट अधिकारी को मौजूदा नियमों और प्रावधानों के अनुसार बजट से संबंधित मुद्दों को तैयार करने का निर्देश दिया। 

कुलपति  ने पेंशन से जुड़े सभी मामलो के लिए पेंशन अधिकारी को समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया। उन्होंने  कहाकि ईएल और ग्रेच्युटी का भुगतान राज्य सरकार से  राशि मिलने  के बाद   ही किया जाएगा। विश्वविद्यालय अपने स्तर से जितना कर सकता हे उसमें कहीं कोई कमी नहीं रहेगी।

सेवानिवृत्त शिक्षक संघ के संयोजक अमरेश शांडिल्य ने वार्ता उपरान्त  संबंधित मुद्दों पर  कुलपति के सकारात्मक दृष्टिकोण और समस्याओं  के त्वरित निष्पादन  की कार्यशैली के प्रति आभार व्यक्त किया।