#MNN@24X7 दरभंगा, संसार के अनेक कार्यों में शिक्षण ही एकमात्र ऐसी विधा है जहाँ व्यक्ति अपनी क्षमता और योग्यता का उपयोग दूसरों के निर्माण के लिए करता है. यही कारण है कि उन्हें समाज और राष्ट्र निर्माता कहा जाता है. यदि शिक्षक ईमानदारी और लगन से अणि ज़िम्मेदारियों को वहां करता है तो वह सर्व प्रिय हो जाता है.

आज विश्व विद्यालय जंतु विज्ञानं विभाग के दो लोकप्रिय शिक्षक विभाग अध्यक्ष प्रोफ. शिशिर कुमार वर्मा एवं प्रोफ एम् नेहाल के सेवानिवृत होने के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अपने सम्बोधन के दौरान कुलपति प्रोफ एस पी सिंह ने ये बाते कही. उनके आगे के स्वस्थ जीवन की मंगल कामना करते हुए कुलपति महोदय ने आगे भी विश्व विद्यालय तथा छात्रों के हिट में अपने अनुभवों से लाभान्वित करने की बात कही.

प्रति कुलपति प्रोफ. डोली सिन्हा ने टीचर के रूप समाज के अन्य सकारात्मक कार्यों में योगदान के महत्वपर प्रश् डाला. कुलसचिव प्रोफ मुश्ताक़ अहमद ने प्रोफ. वर्मा और प्रोफ नेहाल की लम्बी और सफल दोस्ती की चर्चा करते हुए विभाग के विकास मेंउनके योगदान का विशेष ज़िक्र किया. प्रोफ. वर्मा तथा प्रोफ. नेहाल ने अपने सम्बोधन में लम्बे अनुभवोंका उल्लेख करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन के प्रति विशेष आभार प्रकट किया.

बेहद सुन्दर और सौम्य विदाई समारोह का मंच संचालन डॉ. पारुल बनर्जी ने किया. नव नियुक्त विभागाध्यक्ष प्रोफ अजय नाथ झा की अध्यक्षता में संपन्न इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागाध्यक्ष, संकायाध्यक्ष, शिक्षक गण , छात्र, छात्राएं तथा कर्मचारी गण के अतिरिक्त दोनों सेवा निवृत होने वाले शिक्षको के परिवार जन उपस्थित रहे.