#MNN@24X7 बहादुरपुर 26 मार्च, आज बहादुरपुर देकुली पंचायत किसान काउंसिल की बैठक पंचायत अध्यक्ष मुकेश कुमार की अध्यक्षता में मिर्जापुर देकुली स्थित कार्यालय में संपन्न हुई।

बैठक मैं मैंउपस्थित किसान सभा के प्रदेश संयुक्त सचिव श्याम भारती ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में कमरतोड़ महंगाई बढ़ रही है हैश्रमिकों का शोषण औरसार्वजनिक संपत्तियों की बिक्री तेजी से हो रही है सरकारएमएसपी की गारंटी देने वाला कानून बनाने से भाग रही हैकृषि संकट बढ़ रहा है बेमौसम वर्षा ओलावृष्टि के चलते बड़े पैमाने पर किसानों के फसल बर्बाद हुए हैं किसानों का बदहाली बढ़ रही है केंद्र सरकार के गलत नीतियों के खिलाफ 5 अप्रैल को दिल्ली में विराट रैलीआयोजित की गई है।

उन्होंने कहां कि देश के मजदूर वर्ग और किसानों का शोषण देश के सत्तारूढ़ और शोषक वर्गों द्वारा नव उदारवादी आर्थिक नीति को लागू करने के चलते तेजी से बढ़ा है सरकार की नीति किसान आधारित कृषि को कारपोरेट आधारित कृषि में बदलना है इन नीतियों ने किसानों के बड़े वर्ग को तबाह कर दिया है इसी का नतीजा है कि 5लाख 50000 से ऊपर लगभग किसानों ने आत्महत्या किया है बैठक में प्रस्ताव कर मार्च को ही दिल्ली के लिए प्रस्थान करने का निर्णय लिया गया।

बैठक को मनोहर शर्मा सुशीला देवी सत्यनारायण पासवान शंकर साहनी राजकुमार शर्मा दाई बत्तीदेवी रूबी देवी आदि ने संबोधित किया।