बिजली दरों में बेतहाशा बढोतरी करने का मतलब गरीबों को फिर अन्धेरे में धकेलना-गन्गा प्रसाद पासवान।

#MNN@24X7 उजियार पुर, 26 मार्च भाकपा माले उजियार पुर प्रखंड के हरपुर रेवाड़ी पन्चायत में राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने एवं बिजली दरों में बेतहाशा बढोतरी करने के विरोध में आज पन्चायत के समथू में प्रतिरोध मार्च निकाला। आन्दोलनकारी सम्विधान और लोकतंत्र पर हमला बन्द करो, केंद्र की तानाशाही सरकार पर लगाम लगाओ,हिटलरशाही नहीं चली तो मोदीशाही नहीं चलेगी। भाकपा माले जिन्दाबाद आदि गगनभेदी नारे लगा रहे थे।

माले शाखा सचिव मो मुस्तफा की अध्यक्षता में हुए प्रतिरोध सभा को संबोधित करते माले जिलास्थाई समिति सदस्य महावीर पोद्दार ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोकसभा सदस्य राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करना लोकतंत्र पर काला धब्बा है। भाजपा नेतृत्व सरकार सम्विधान और लोकतंत्र को खत्म कर आर एस एस का मनुस्मृति लागू करना चाहती है जिसे माले बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि देश की तमाम विपक्षी दलों को एक जुट होकर भाजपा नीति कुशासन की सरकार के खिलाफ जनसन्घर्ष तेज करना वक्त का तकाजा है।

प्रतिरोध सभा को संबोधित करते प्रखंड सचिव गंगा प्रसाद पासवान ने कहा कि केंद्र की सरकार ने बिजली कम्पनियों पर से अपना नियंत्रण हटा कर एवं निजी कम्पनियों को सुपुर्द कर किसान, मजदूर एवं गरीब विरोधी नीतियों का परिचय दिया है। जिस तरह आज करीब 60% लोग गैस सिलेंडर भरवाने में असमर्थ हो रहे हैं उसी तरह बिजली के दरों में बेतहाशा बढोतरी से बिजली कनेक्शन काट कर वन्चित कर देने की साजिश की जा रही है।

प्रतिरोध सभा को तननजय प्रकाश, समीम मन्सूरी,अर्जुन दास निर्धन शर्मा, कपिलदेव महतो,फुलेन्द्र प्रसाद सिंह, गनौर सहनी, सागर राम, राम बाबू कुमार, मोहन पासवान, श्याम नारायण चौरसिया, राहुल कुमार, सहित अन्य लोगों ने सम्बोधित किया।