विश्वविद्यालय खेल विभाग का महिलाओं में खेलों को बढ़ावा देने के लिए समर्पण भाव प्रशंसनीय- प्रो डॉली सिन्हा।

खिलाड़ियों को असफलता से निराश नहीं बल्कि आशा की ज्योति के साथ प्रयासरत रहना चाहिए- प्रो अजय नाथ झा।

#MNN@24X7 एमआरएम महाविद्यालय,दरभंगा द्वारा आयोजित दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय कबड्डी महिला प्रतियोगिता का दिनांक 13 दिसंबर 2022 को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के डॉ नागेंद्र झा स्टेडियम में भव्य समापन हुआ । इस समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की प्रति कुलपति प्रोफेसर डॉली सिन्हा,विशिष्ट अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय के खेल पदाधिकारी प्रो अजय नाथ झा तथा अतिथि के रूप में प्रोफेसर विजय शंकर झा,एमएलएसएम महाविद्यालय, दरभंगा उपस्थित रहे।

अंतर महाविद्यालय कबड्डी महिला प्रतियोगिता में एमआरजेडी बेगूसराय की महिला टीम ने एमएलएसएम, दरभंगा की टीम को हराकर विजेता बनी। यह प्रतियोगिता लीग के आधार पर हुआ था जिसमें प्राप्त अंक के आधार पर एमआरजेडी, बेगूसराय प्रथम स्थान, एमएलएसएम महाविद्यालय द्वितीय स्थान तथा एमआरएम दरभंगा की महिला टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

विश्वविद्यालय की प्रति कुलपति प्रोफेसर डॉली सिन्हा ने एमआरएम महाविद्यालय को अंतर महाविद्यालय कबड्डी महिला प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु बधाई देते हुए कहा कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का खेल विभाग लैंगिक रूप से तटस्थ भाव रखते हुए सभी खिलाड़ियों को समान रूप से अवसर उपलब्ध कराता है लेकिन महिलाओं में खेलों को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय के खेल विभाग का समर्पण भाव प्रशंसनीय है।

विश्वविद्यालय के खेल पदाधिकारी प्रोफेसर अजय नाथ झा ने खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि कड़ी मेहनत एवं अनुशासन के साथ कार्य करने पर सफलता मिलती है लेकिन यदि असफलता मिले तो उससे निराश नहीं होना चाहिए बल्कि नए जोश के साथ प्रयास जारी रखना चाहिए।

प्रतियोगिता के सफल आयोजन के उपरान्त आयोजन समिति की अध्यक्ष सह प्रधानाचार्य प्रोफ़ेसर रूपकला सिन्हा ने आयोजन सचिव डॉ गजाला तथा आयोजन समिति के सभी सदस्यों को बधाइयां एवं शुभकामनाएं देते हुए सभी खिलाड़ियों एवं टीम प्रबंधको को प्रतियोगिता में शामिल होने तथा इसे सफल बनाने में सहयोग देने हेतु धन्यवाद दिया ।