#MNN@24X7 दरभंगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश भर में संकल्प सप्ताह मनाया जाएगा। यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री द्वारा भारत मंडप, नई दिल्ली में की गई जिसका सीधा प्रसारण पूरे देश में प्रसारित किया गया। उन्होंने बताया कि संकल्प सप्ताह 3 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक देश के 329 जिलों के सभी 500 एस्पिरेशनल ब्लॉक में मनाया जाएगा।

इस कार्यक्रम का आयोजन कृषि विज्ञान केंद्र जाले के सभागार में आभासी माध्यम के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा से आए हुए ग्रामीण कृषि कार्य अनुभव कार्यक्रम के छात्र, जाले प्रखंड के किसानों ने प्रधानमंत्री जी की बातों पर ध्यान दिया।

इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया की संकल्प सप्ताह प्रत्येक दिन एक विशिष्ट विकास के लिए समर्पित है, जिस पर सभी एस्पिरेशनल ब्लॉक काम करेंगे। इसमें 3 अक्टूबर से 9 अक्टूबर, 2023 तक शुरू होने वाले हैं। पहले छह दिनों के लिए विषयों में ‘ संपूर्ण स्वास्थ्य, सपोषित परिवार , स्वच्छता व क़ृषि शामिल हैं, और सप्ताह का अंतिम दिन यानी 9 अक्टूबर, 2023 पूरे सप्ताह के दौरान आयोजित किए गए कार्यों का उत्सव होगा।

कार्यक्रम के अंत में क़ृषि विज्ञानं केंद्र के प्रमुख डॉ. दिव्यांशु शेखर ने संकल्प सप्ताह के दौरान सुनिश्चित गतिविधियों को सफल बनाने हेतु क्षेत्र के लोगो को जागरूक करने एवं काम करने पर जोर दिया। उक्त कार्यक्रम में केंद्र के सभी वैज्ञानिक डॉ. अंजलि सुधाकर, डॉ. कुणाल, डॉ. पवन कुमार शर्मा,एवं केंद्र के अन्य कर्मि मौजूद थे।