#MNN@24X7 दरभंगा महानगर के पूर्व जदयू अध्यक्ष अली हसन अंसारी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के द्वारा देशवासियों को होली का उपहार और गिफ्ट के तौर पर घरेलू गैस सिलेंडर के 50 रूपये और कमर्शियल सिलेंडर के साढे तीन सौ 350 रूपया बढ़ाकर नरेंद्र मोदी सरकार ने इस बार होली में आम जनों और गृहणियों को होली का तोहफा दिया है।

इससे स्पष्ट होता है कि केंद्र की सरकार आम जनों के हितों के विरुद्ध हम दो हमारे दो की नीतियों को मजबूती प्रदान कर रही है और तेल तथा गैस कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए हर वह काम कर रही है जिससे कि इन कंपनियों को फायदा होता रहे।

अली हसन ने आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा कि केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री जब तेल कंपनियों से पूछ कर यह कहते हैं कि अगर आपके घाटे समाप्त हो गए हो तो आप तेल के दाम को घटाएं इससे ही यह स्पष्ट होता है कि सरकार अब जनता के हितों का नहीं बल्कि कंपनियों के हितों का ज्यादा ख्याल रख रही है और इस तरह की जनविरोधी, महिला विरोधी, छात्र – छात्रा और मजदूर विरोधी नीतियों से स्पष्ट होता है कि केंद्र सरकार महंगाई बढ़ाकर कंपनियों के घाटे की पूर्ति कर रही है।

अली हसन अंसारी ने आगे कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने घरेलू व कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ाकर लोगों के खाने पर भी आफत ला दी है।कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ने से हर तरह के खाने का समान महँगा होगा। जो नौकरी पेशा और छात्र टिफिन के खाने पर निर्भर रहते हैं,उनके खाने पर भी आफत आ गया है ।