डीएमसीएच मिथिला की पहचान है,उसकी हर हालत में रक्षा हो।

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का अविलम्ब उदघाटन हो।

टुकड़ों में समाधान नही,दलित-गरीबों को उजाड़ने पर रोक के लिये अध्यादेश लाये सरकार और तमाम अनधिकृत बसावटों का सर्वे हो-माले।

दलित उत्पीड़न की घटनाओं,गरीबों को उजाड़ने और एम्स-डीएमसीएच को लेकर एक स्मारपत्र मुख्यमंत्री को समाधान यात्रा के दरम्यान दिया जाएगा।

दरभंगा 6जनवरी 2023 भाकपा माले पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा ने आज दरभंगा में संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा के दौरान एक स्मारपत्र दिया जाएगा। एम्स को लेकर पटना-दिल्ली का उठापटक बन्द हो और अविलम्ब एम्स निर्माण की प्रक्रिया समयबद्ध शुरू हो। डीएमसीएच मिथिला की पहचान रहा है और इसकी रक्षा-विकास हर हालत में हो।उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में एम्स का निर्माण उस राज्य के पूर्व के मेडिकल कालेज के संसाधनों पर नही हुआ है। दरभंगा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के उदघाटन में हो रहे विलम्ब पर आक्रोश जाहिर करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से इसका तत्काल समाधान करने की मांग की है।

आगे उन्होंने कहा कि दरभंगा में रजवाड़ा, कटैया मुसहरी सहित कई दलित बस्तियों को उजाड़ दिया गया गया है और दलितों और झूठे मुकदमे लाद दिए गए हैं। डरहार नहर पर, माले नगर सहित दर्जनों बस्तियों को उजाड़ने की नोटिस थमा दी गयी है। सरकार को अध्यादेश लाकर तत्काल इस पर रोक लगानी चाहिए, तमाम अनाधिकृत बसावटों का मुकम्मल सर्वे करना चाहिए और नया वास आवास कानून बनाना चाहिए।

इस मौके पर जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि दरभंगा के ज्वलंत सवालों और अधिकारियों की उदासीनता को लेकर एक स्मारपत्र मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा। इस मौके पर वरिष्ठ नेता आर के सहनी, पप्पू पासवान सहमिल थे।