#MNN@24X7 दरभंगा, कल दिनांक 28 मार्च को बिल्डिंग निर्माण मजदूर यूनियन दरभंगा विहार प्रदेश के बैनर तले दरभंगा जिला के निर्माण क्रमकार कल्याण वोड॔ के निबंधीत निर्माण मजदूरों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जिला समाहर्ता दरभंगा के धरना प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने पोलोमैदान लहेरियासराय से प्रमंडल आयुक्त कार्यालय होते हुए लहेरियासराय टावर,थाना मोर होते हुए अपनी मांगों को लेकर नारे लगाते हुए, जिला समाहर्ता दरभंगा कार्यालय के समक्ष पहूंच गए और अपने अधीकार के लिए आवाज लगाई। तो जिला समाहर्ता दरभंगा कार्यालय से आकर निर्माण मजदूरो के मांग पत्र लिऐ और अस्वासन दिया कि जो मांग है उसे जिस विभाग से संबंधित है उसे वहां भेजकर मजदूरो के मांग पुरा किया जाएगा।

धरना प्रदर्शन का नेतृत्व गनौर पासवान, दिनेश सहनी,मो0 इमतेयाज,दोरीक पासवान ने किया। साथ धरना स्थल पर सभा भी हुआ जिसकी अध्यक्षता राम शंकर पासवान ने किया। सभा को सम्बोधित करते हुए यूनियन के जिला सचिव राजाराम पासवान ने कहा कि दरभंगा जिले में निर्माण मजदूरो के साथ श्रम विभाग दरभंगा मे लुट के अड्डा वन गया है श्रम विभाग दरभंगा जिला में निर्माण मजदूरो के वर्ष 2008 से2022तक जो निर्माण मजदूरो ने अपना निवंधन कल्याण वोड॔ में करवाया उस मजदूर को आवास मरम्मत,साइकल, औजार अनुदान देने केलिए 4बर्ष होने के वाद भी निर्माण मजदूरो के मकान मरम्मती के लिए अनुदान देने में श्रम विभाग द्वारा कोताही बरतने पर हुआ है।

जिला सचिव ने कहा कि आज हम लोगों ने जिला समाहर्ता दरभंगा के 13 सूत्री मांग दिए हैं और अगर निर्माण मजदूरो के हित के लिए काम नहीं किया जाता है तो दरभंगा जिले के निर्माण मजदूर अपने अधीकार के लिए उग्र आंदोलन सड़क से लेकर कार्यालय तक करने के लिए मजबुर होगी। सभा को नन्द किशोर राम, राम शंकर पासवान,पवन महतो, राजकुमार दास,अताउर रहमान, दिनेश सहनी, पुनित दास, शांति देवी, बुची सहनी, राजू राम, मो0खुर्शीद, मो0अलीअक्तर, मो0मुस्तुफा आदि ने संबोधित किया।