#MNN@24X7 आज 15 मार्च को राष्ट्रीय जनता दल, दरभंगा के द्वारा जिलाध्यक्ष उमेश राय की अध्यक्षता में धरना स्थल,पोलो मैदान, लहेरियासराय में एक दिवसीय विशाल धरना का आयोजन किया गया। इस धरना का उद्देश्य भारत की वर्तमान सरकार द्वारा सीबीआई, ईडी, इन्कमटैक्स जैसी केन्द्रीय एजेंसियों का अपने फायदे के लिए किये जा रहे दुरूपयोग का विरोध करना था।

धरनार्थियों को संबोधित करते हुए राज्य जिला अध्यक्ष उमेश राय ने कहा कि भारत की भाजपानीत वर्तमान मोदी सरकार आर एस एस एवं भाजपा की छद्म हिंदुवाद के नाम पर छद्म राष्ट्रवाद का विरोध करने वाले राजनीतिक दलों के नेताओं, सामाजिक राजनीतिक चिंतकों एवं कार्यकर्ताओं को इन केन्द्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग कर उन्हें परेशान कर रही है और विरोध की स्वर को दबाकर भारत के लोकतंत्र एवं संवैधानिक व्यवस्था को तहस नहस कर रही है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के लोकतंत्र एवं संवैधानिक व्यवस्था तहस नहस कर रही है। उन्होंने ने कहा कि मोदी सरकार अपनी अकर्मण्यता एवं असफलता को छिपाने तथा सही मुद्दे से जनमानस को भटकाने हेतु भाजपा की विचारधारा से असहमति रखने वालों का चारित्रिक हनन इन एजेंसियों के माध्यम से निरन्तर कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा का यह कुकृत उनकी कायरता को दर्शाता है जिससे इससे इस देश में सामाजिक बिखराव उत्पन्न हो रहा है जो कहीं से भी लोकतंत्र के हित में नहीं है । उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जो अपने आपको चाय बेचने वाला कहते हैं , प्रजातांत्रिक व्यवस्था के कारण ही भारत के प्रधानमंत्री बने हुए हैं और भस्मासुर की तरह इसे कमजोर भी कर रहे हैं ।

घरना में शामिल सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ भारत सरकार के जन विरोधी एवं गैर लोकतंत्रात्मक कार्यों के विरोध का निर्णय लिया तथा अपने संघर्ष को अंजाम तक पहुंचाने के को दुहराया ।

घरना में नेताओं में पुर्व विधायक सर्व श्री ॠषी मिश्र, बदरे आलम बदर, प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ अजित कुमार चौधरी , शंकर प्रलामी, वशी अहमद वाशिद, राज नारायण यादव,जय कृष्ण यादव, राशिद अहमद, प्रोफेसर कुन्दन महतो, मो जुबैर आलम, प्रो मो अरूण झा, बदरे आलम, शिव प्रसाद यादव, प्रदीप कुमार पंकज, राम देव पासवान, पंकज कुमार ठाकुर, मांझी पासवान, प्रो दया नाथ यादव के अलावा दर्जनों कार्यकर्ताओं ने घरना को संबोधित किया। घरना के मंच का संचालन अनिल कुमार झा ने किया।

तत्पश्चात घरना स्थल,पोलो मैदान, से चल कर लहेरियासराय, में प्रधानमंत्री का पूतला दहन किया गया।