#MNN@24X7 बेगूसराय। जिले के साहेबपुर कमाल में बूढ़ी गंडक नदी पर बना 9 साल पुराना पुल टूटकर नदी में गिर गया है। एप्रोच का काम पूरा नहीं हुआ लेकन, आवगमन शुरू हो गया था। घटना अहले सुबह हुई जब पुल से कोई गाड़ी या व्यक्ति गुजर नहीं रहा था। इस वजह से बड़ी दुर्घटना टल गई।

लोगों का कहना है कि यह पुल अनियमितता की भेंट चढ़ गया। पुल बनाने में गुणवत्ता के साथ भारी समझौता किया गया था। एक माह से पुल में दरार दिखाई दे रहा था। लोगों ने इसकी शिकायत भी की। लेकिन विभाग या जिला प्रशासन ध्यान नहीं दिया। दरार बढ़ते-बढ़ते रविवार को पुल का एक स्पैन टूट कर नदी में गिर गया।

घटना से इलाके में अफरा तफरी मची है क्योंकि आवागमन के लिहाज से यह बहुत महत्वपूर्ण पुल है। यह पुल साहेबपुरकमाल के विष्णुपुर आहोक पंचायत को प्रखंड मुख्यालय से सीधे तौर पर जोड़ता है। शनिवार की अहले सुबह करीब तीन बजे पुल का पीलर धंस जाने के कारण आहोक घाट की ओर से पीलर नंबर 2 व 3 के बीच मुख्य ढांचा और गार्डर नदी में गिर कर जमीनदोंज हो गया।

पुल के ध्वस्त होने की खबर से क्षेत्र में हडकंप मच गया है। लोगों का कहना है कि यह संयोग है कि पुल सुबह तीन बजे गिरा। यदि दिन में गिरा होता तो जानमाल की व्यापक क्षति हो सकती थी। विदित हो कि दो दिन पहले ही पुल का पीलर धंस गया था।

स्थानीय अधिकारियों ने मौके पर पहुंच पुल का जायजा लेते हुए परिचालन बंद करने व पुल की मरम्मती को लेकर निर्माण एजेंसी को कहा था। लेकिन तब से किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया गया। विभागीय अधिकारी पुल टूटने की जांच में जुटे हैं।