भाजपा को बोलने का हक नहीं, भाजपा शासित मध्यप्रदेश व गुजरात में ऐसी मौतों का आंकड़ा सबसे अधिक – धीरेंद्र।

15 फरवरी लोकतंत्र बचाओ- देश बचाओ रैली को सफल बनायें- बैद्यनाथ।

#MNN@24X7 दरभंगा 18 दिसंबर। भारतीय क्रांति के दुर्धर्ष योद्धा और भाकपा(माले) के तीसरे महासचिव कॉमरेड विनोद मिश्र की 24वीं स्मृति दिवस पूरे जिले में मनाई गई। इस अवसर पर भाकपा(माले) जिला कार्यालय में कॉमरेड अवधेश सिंह की अद्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा, जिला सचिव बैद्यनाथ यादव, जिला स्थायी समिति सदस्य प्रिंस राज, जिला कमिटि सदस्य शिवन यादव, नगर सचिव सदीक भारती, गंगा मंडल, रानी शर्मा, मोहम्मद मोजिम, विजय महासेठ, सुनील कुमार चौधरी, चंदन सहनी, प्रो कामेश्वर पासवान, शिव दयाल यादव सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

इस अवसर पर पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा ने कहा कि कामरेड वीएम का सपना था कि सत्‍ता सही अर्थों में जनता के हाथ में हो और प्रत्‍येक नागरिक पूरी तरह आजाद हो. एक ऐसा भारत जिसमें एकता का आधार विविधता के सम्‍मान में हो जहां मतभिन्‍नतायें नफरत भड़काने और जनता को बांटने के लिए इस्‍तेमाल न हों, जहां लोकतंत्र की ताकत असहमति का सम्‍मान और आपसी संवाद में हो। उन्‍होंने ऐसे भारत का सपना देखा था जिसमें धर्म और राजनीति का घालमेल बिल्‍कुल न हो और राजनीति गैरबराबरी, उत्‍पीड़न और शोषण पर आधारित समाज व्‍यवस्‍था के विरुद्ध सामाजिक परिवर्तन का औजार बने।

लेकिन आज केंद्र की भाजपा सरकार देश मे विकास करने के बजाय संविधान को रौंद रही है। भारत के अंदर हिन्दू-मुश्लिम के अंदर नफरत का माहौल पैदा कर सत्ता कब्जाने में लगी हुई है। जिसे हम सभी भारत वासी को मिलकर रोकना होगा।

धीरेन्द्र झा ने बिहार के सारण व अन्य जिलों में शराब पीने से हुई मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा इस मसले पर राजनीति कर रही है, जबकि सबसे ज्यादा जहरीली शराब से मौतों का आंकड़ा भाजपा शासित प्रदेशों मध्यप्रदेश व गुजरात के ही हैं। बिहार में भी भाजपा के कई बड़े नेताओं के नाम सामने आते रहे हैं। पूर्व मंत्री रामसूरत राय द्वारा चलाए जा रहे स्कूल से शराब का कारोबार होता रहा है। विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय सिन्हा के एक रिश्तेदार के यहां से भी बड़े पैमाने पर शराब की बोतलें पाई गई हैं. सारण कांड में भी यूपी से जहरीली शराब आने की चर्चा है। इसलिए भाजपाइयों को इस मसले पर बोलने का क्या अधिकार है?

विगत 17 सालों से राज्य में भाजपा सत्ता पर काबिजल रही है. अतः शराबबंदी के मामले में जो प्रशासनिक विफलता है उस जिम्मेवारी से भाजपा मुक्त नहीं हो सकती। जब वह सत्ता में थी ऐसे दर्जनों कांड हुए। सारण कांड की भी जांच हो तो कई भाजपा के नेता शराबमाफियाओं को संरक्षण देते पाये जाएंगे।

धीरेन्द्र झा ने सभी मृतक परिवार को मुआवजा व उसके बच्चे का पढ़ाई-लिखाई सरकार से फ्री में करवाने की मांग की है।

वही इस अवसर पर जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि बिहार में भाजपा को गांव-गांव से उखाड़ फेंकने के लिए अभियान चलाना होगा। उन्होंने कहा कि 15 से 20 फरवरी तक पटना में भाकपा(माले) का राष्ट्रीय महाधिवेशन है। और 15 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में विराट रैली है। जिसे सफल बनाने की अपील की है।

जिला कार्यालय के अलावा शहर के आयकर चौक,बहादुरपुर, हनुमाननगर, सदर, मनीगाछी, बहेड़ी, बिरौल सहित अन्य प्रखंडों में कार्यक्रम आयोजित की गई।