प्रियंका कुमारी को बनाया गया एमएसयू का एम आर एम कॉलेज अध्यक्ष।

#MNN@24X7 दरभंगा।मिथिला स्टूडेंट यूनियन के द्वारा सदस्यता अभियान लगातार चलाया जा रहा हैं। शनिवार को इस बाबत एम आर एम कॉलेज में सदस्यता अभियान चलाया गया। इस बात की जानकारी देते हुए एमएसयू के विश्वविद्यालय संगठन मंत्री सुमित कुमार ने कहा एमएसयू विश्वविद्यालय दरभंगा जिला कॉलेज प्रभारी अनीश चौधरी औऱ कोषाध्यक्ष नारायण मिश्रा के अगुवाई में सप्ताह भर से एमएसयू कॉलेज चलो अभियान के तहत सदस्यता अभियान चलाया जा रहा हैं। जिसमे दर्जनों के तादाद में छात्राओं ने संगठन का सदस्यता लेने का काम किया।

संगठन के सदस्यो ने कहा कोविड19 के बाद से विश्वविद्यालय में शैक्षणिक माहौल पूर्णतः खत्म हो चुका है। परीक्षा रिजल्ट की कोई जानकारी नहीं होती है। सत्र अनियमित हो चूका है। छात्र संघ का चुनाव बंद कर दिया गया। छात्र छात्राओं से अवैध वसूली जारी है। कॉलेज में प्रिंसिपल प्रथा औऱ विश्वविद्यालय में वीसी प्रथा चालु हो गया है।जहाँ छात्र-छात्राओं का कोई वजूद नहीं दिखता है।

इस सदस्यता अभियान का एक मात्र उद्देश्य है की मर चुके छात्र राजनीति को फिर से जिंदा किया जाए। पढ़े लिखें नौजवान अपने अधिकार के प्रति जागरूक हो औऱ सक्रिय राजनीति में अपनी भागेदारी सुनिश्चित करें विश्वविद्यालय का बजट हजारों करोड़ो रुपया में हैं लेकिन यहां के छात्रों को शिक्षा दूर की बात हैं समय से डिग्री भी नहीं मिल पाता हैं हमारी मांग हैं की छात्रों को 3 साल का स्नातक का डिग्री 3 साल में मिले 2 साल का पीजी का डिग्री 2 साल में मिले छात्र संघ का चुनाव तत्काल हो एससी एसटी वर्ग व छात्राओं के ग्रेजुएशन से पीजी तक के मुफ्त शिक्षा को लागू किया जाए जिसके लिए सप्ताह भर के बाद कॉलेज से आंदोलन शुरू किया जाएगा जिसके बाद इस आंदोलन को विश्वविद्यालय तक ले जाया जाएगा

यहां अभियान के साथ साथ पद नियुक्ति भी किया गया। प्रियंका कुमारी को एम आर एम कॉलेज का अध्यक्ष, निशु कुमारी को प्रभारी, उल्फत प्रवीण को महासचिव, सुषमा कुमारी को उपाध्यक्ष एवं राजानंदनी को सोशल मीडिया प्रभारी बनाया गया जिनको कोषाध्यक्ष नारायण मिश्रा ने पद नियुक्त करने का काम किया। इस अभियान में सबनम, स्नेहा, सिमरन, चांदनी, जन्नत समेत दर्जनों छात्राओं ने संगठन की सदस्यता ली। मौके पर सीएम साइंस कॉलेज के अध्यक्ष अमर कुमार, एम.एल.एस.एम कॉलेज के छात्र नेता केशव कुमार उपस्थित थे।