#MNN@24X7 दरभंगा। आज दिनांक 7 जनवरी को युवा एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली के द्वारा हुगली (धारवाड़) कर्नाटका में 12-1-2023 से 16-01-2023 तक आयोजित 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के लिए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के एनएसएस के चयनित 4 स्वयंसेवकों शिवम कुमार मिश्र एवं साक्षी कुमारी (एमकेएस कॉलेज, त्रिमुहान, चंदौना) तथा मिथिलेश कुमार अवंतिका कुमारी (आरके कॉलेज, मधुबनी) को कुलपति प्रोफेसर सुरेंद्र प्रताप सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर माननीय कुलपति ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक अनुशासन प्रिय, कर्मठ, ऊर्जावान एवं लक्ष्य के प्रति सतत संलग्न रहने वाले हैं। मुझे विश्वास है कि राष्ट्रीय सेवा योजना के यह स्वयंसेवक 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करते हुए बिहार और विश्वविद्यालय की गरिमा में अभिवृद्धि करेंगे।

इस अवसर पर कुलसचिव प्रोफेसर मुश्ताक अहमद ने कहा कि स्वयंसेवकों के लिए अनुशासन पहली शर्त है। अनुशासन और कुशल व्यवहार के द्वारा ही विश्वविद्यालय की गरिमा और मर्यादा को बढ़ा सकते हैं। इसी क्रम में आरके कॉलेज, मधुबनी एवं एमकेएस कॉलेज, चंदौना के प्रधानाचार्य प्रोफ़ेसर फूलों पासवान ने महाविद्यालय के बच्चों को शुभकामना देते हुए कहा की यह बच्चे काफी प्रतिभावान एवं ऊर्जावान हैं।
युवा महोत्सव में अपनी भागीदारी कर विश्वविद्यालय का नाम ऊंचा करेंगे।

इस कार्यक्रम में एमकेएस कॉलेज के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉक्टर बबीता कुमारी ,आरके कॉलेज, मधुबनी के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉक्टर अवधेश झा एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉक्टर आनंद प्रकाश गुप्ता उपस्थित थे।