डाकबंगला परिसर में महागठबंधन के दलों का बैठक संपन्न।

#MNN@24X7 ताजपुर, 10 जून ’23 केंद्र सरकार के 9 साल की विफलता, महिला पहलवानों को न्याय नहीं देने, संविधान लोकतंत्र पर हो रहे हमले, भाजपा शासन में अंग्रेजों से भी बदतर-क्रुर शासन, बढ़ते बेरोजगारी एवं महंगाई, जाति सर्वे पर रोक, आरक्षण समाप्त, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने में आनाकानी करने के खिलाफ 15 जून को महागठबंधन द्वारा आयोजित राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत ताजपुर प्रखंड पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

इस आशय की घोषणा शनिवार को डाकबंगला परिसर में आयोजित महागठबंधन की बैठक में की गई।

बैठक की अध्यक्षता भाकपा माले के प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने की। बैठक में जदयू के प्रखंड अध्यक्ष डा० कुमार समर्पण, राजद के प्रखंड अध्यक्ष नूर आलम, नगर अध्यक्ष नवीन कुमार, तबरेज़ आलम, वार्ड पार्षद अजहर मिकरानी, कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष अब्दुल मालिक, भाकपा के अंचल मंत्री रामप्रीत पासवान, रामबृक्ष राय, भाकपा माले के आसिफ होदा, मनोज कुमार सिंह, मो० एजाज़ समेत मो० अनवारूल, पवन कुमार सिंह, मो० सुहैल सिद्धिकीसिद्धिकी आदि ने अपने- अपने विचार व्यक्त किये।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में बैठक से लिए गये फैसले की जानकारी देते हुए भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि 15 जून को महागठबंधन के घटक दलों राजद, जदयू, कांग्रेस, भाकपा माले, भाकपा, भाकपा, हम के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में धरना प्रदर्शन में शामिल होगें। इससे पूर्व जुलूस निकाला जाएगा। कार्यक्रम की सफलता को लेकर कार्यकर्ता बैठक, जनता बैठक करने, जनसंपर्क अभियान चलाने, टेम्पो- लाउडस्पीकर प्रचार करने, धरना के दौरान टेंट, पानी की व्यवस्था रखने समेत अन्य राजनीतिक निर्णय भी लिया गया।

बैठक के अंत में बालासोर ट्रेन हादसा में मृत लोगों के प्रति दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दिया गया। इस दौरान केंद्र सरकार से मृतक के परिजनों को 20-20 लाख रूपये मुआवजा एवं एक- एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की गई।