#MNN@24X7 मोतिहारी। मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक दिवसीय दौरा पर देर शाम मोतिहारी पहुंचे। उन्होंने उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग की समीक्षात्मक बैठक की। इसी दौरान उन्होंने कई सख्त निर्देश दिए। कॉल सेंटर पर मिली शिकायत के बाद सक्सेसफुल रेड तथा गिरफ्तारी पर चर्चा की गई।

गिरफ्तारी और नीलामी की जानकारी ली।
अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने कॉल सेंटर की शिकायतों पर संबंधित पुलिस उपाधीक्षक द्वारा की गई छापेमारी की जानकारी ली। सचिव केके पाठक ने जिले में संवेदनशील एरिया में मद्य निषेध एवं पुलिस विभाग द्वारा की गई छापेमारी में हुई गिरफ्तारियों की जानकारी ली। जिले के विदेशी शराब जब्ती के पांच बड़े मामले के अनुसंधान, गिरफ्तारी और ट्रायल की प्रगति की जानकारी ली। ऐसे कांड जिनके 60 दिन बीत जाने के बावजूद चार्ज सीट दाखिल नहीं होने के मामले के अलावा वाहन नीलामी की जानकारी ली।

उन्होंने शराब नीति की सफलता को लेकर बैठक की। जिसमें उत्पाद विभाग की समीक्षा की गई है। जिला में गिरफ्तारियों के अलावा चल रहे ट्रायल पर चर्चा हुई है। आधुनिक तकनीक का उपयोग करके नशा मुक्ति अभियान की सफलता पर चर्चा हुई। बैठक के दौरान नशामुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए अपर मुख्य सचिव ने पुलिस और उत्पाद विभाग को कई निर्देश दिया है. जिसपर कार्रवाई की जाएगी.” – शीर्षत कपिल अशोक, डीएम.

खजूर से नीरा बनाने की स्थिति की समीक्षा।

अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बैठक में जीविका द्वारा खजूर से नीरा बनाने की स्थिति की समीक्षा की और उसपर विस्तार से चर्चा करते हुए संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। उन्होंने अक्टूबर, नवंबर एवं दिसंबर माह में पुलिस एवं उत्पाद विभाग द्वारा की गई गिरफ्तारियां, गाड़ियां जब्ती और विदेशी शराब जब्ती की समीक्षा की।

समाहरणालय स्थित राधा कृष्णन भवन में आयोजित बैठक में डीएम शीर्षत कपिल अशोक, एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा, उत्पाद अधीक्षक समेत जिला के सभी अनुमंडलों के एसडीओ, डीएसपी और ड्रग इंस्पेक्टर के साथ बैठक की।